स्पोर्ट्स डेस्क. वेस्टइंडीज ने हाई स्कोरिंग मैच में इंग्लैंड (ENG vs WI) को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) में 1-0 की बढ़त बना ली है. रविवार को नॉर्थ साउंड (Sir Vivian Richards Stadium, North Sound, Antigua) में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए. जवाब में शाई होप (Shai Hope) की नाबाद 109 रनों की कप्तानी पारी से वेस्टइंडीज ने 48.5 ओवर में छह विकेट पर 326 रन बनाकर यादगार जीत दर्ज की. इंग्लैंड की इस हर की वजह हरफनमौला सैम कुरेन (Sam Curran) रहे, जिन्होंने अपने 9.5 ओवर में 98 रन लुटाए. इसके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

बता दें कि, कुरेन एक वनडे मैच में सर्वाधिक रन लुटाने वाले इंग्लिश गेंदबाज बन गए हैं. कैरेबियाई बल्लेबाज शुरुआत से ही उनके खिलाफ आक्रामक रहे और उनके 9.5 ओवर में 98 रन जोड़ डाले. 25 वर्षीय बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने पहले ही ओवर में 11 रन लुटाए. उन्होंने मैच में 9.8 की इकॉनमी से रन खर्च किए और एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे. कुरेन ने वनडे मैच में रन लुटाने के मामले में हमवतन स्टीव हार्मिसन (Steve Harmisin) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) को पीछे छोड़ा. हार्मिसन ने श्रीलंका के खिलाफ बिना विकेट लिए 97 रन खर्च किए थे जबकि जॉर्डन ने न्यूजीलैंड के विरूद्ध एक विकेट लेकर 97 रन दिए थे.

गौरतलब है कि वनडे मैचों में सबसे महंगे इंग्लिश गेंदबाजों की बात करें तो उसमें कुरेन, हार्मिसन और जॉर्डन के अलावा जेक बॉल (Jake Ball), जेम्स एंडरसन (James Anderson), लियाम प्लंकेट (Liam Plunkett) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) का नाम भी शामिल है. बॉल, एंडरसन (2 बार), प्लंकेट और वोक्स वनडे मैच में 90 या उससे अधिक रन लुटा चुके हैं. कुरेन ने अब तक 30 वनडे खेले हैं. इसमें उन्होंने 42.26 की औसत और 6.28 की इकॉनमी से 30 विकेट लिए हैं. पांच विकेट पर 48 रन उनका सर्वोच्च गेंदबाजी रही है.