नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट विधानसभा में कांग्रेस ने परचम लहराया है। इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने 29,129 मतों से जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी एवं राज्यमंत्री गौरीशंकर बिसेन को करारी शिकस्त दी। आज साेमवार को नवनिर्वाचित विधायक ने मतदाताओं का आभार जताने के लिए विजय रैली निकाली।

बालाघाट विधानसभा से सात बार विधायक, दो बार के सांसद और मंत्री रहे गौरीशंकर बिसेन को 29,175 मतों से हराकर अनुभा मुंजारे ने इतिहास रच दिया। उनके समर्थकों ने बाजे-गाजे और डीजे की धुन पर थिरकते हुए खुशी जाहिर करते दिखे। उनकी खुशी में शामिल होने अनुभा मुंजारे के पति पूर्व सांसद कंकर मुंजारे भी पहुंचे।

हजारों समर्थकों के साथ रामराजा सरकार मंदिर पहुंचे भाजपा विधायक, कहा- जिसने भी विरोध में काम किया उन पर होगी कार्रवाई

बता दें कि बालाघाट जिले की 6 विधानसभा सीटों में से दो सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। जबकि अन्य चार सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। परसवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मधुभगत ने जीत दर्ज की है। बैहर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय उइके ने जीत दर्ज की है। लांजी विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार राजकुमार कर्राहे की जीत हुई है। कटंगी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार गौरव पारधी की जीत हुई है। बालाघाट विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने जीत दर्ज की है। वारासिवनी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार विक्की पटेल ने जीत दर्ज की है।

विधानसभा के बाद अब लोकसभा की तैयारी: बीजेपी लेकर आएगी नया नारा, वीडी शर्मा ने कही ये बड़ी बात    

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus