रायपुर. जेसीआई रायपुर युथ कैपिटल ने जेसी वीक युथ फैस्ट के दूसरे दिन मोबाइल फोटोग्राफी पे एक वर्कशॉप कराई. “नुक्कड़ टी कैफ़े” के अमपहिथेटर में। जिसके ट्रेनर रहे श्रेयांश श्रीश्रीमाल जो की वेडिंग गाथा के संस्थापक है. जो कि एक वेडिंग फोटोग्राफी फर्म है. श्रेयांस खुद एक मंजे हुए तजुर्बेकार फोटोग्राफर है.

वर्कशॉप के शुरुआती चरण में युवाओं को कैमरा इस्तेमाल करने के बेसिक स्किल्स बताये एवं समझाये. आगे उन्होंने बताया कि कैसे एक अच्छी फ़ोटो लेने के लिए लाइट और फोटोग्राफर के विसुअल एक्सपोज़र बहुत अहम रोल प्ले करते है. ट्रेनर ने ये भी बताया के आगे चल के फोटोग्राफी एक मेनस्ट्रीम कैरियर ऑप्शन बन जाएगा और उन्हें इससे आगे परसीयू करने के लिए प्रेरित किया.

वर्कशॉप के बाद सभी प्रतिभागियों के बीच के कॉम्पिटिशन कराया गया जिसमें प्रतिभागियों को फ्रेम इन फ्रेम, पोट्रेट, शैडो और आइसक्रीम में से किसी 3 टॉपिक में एक फोटो किलिक कर के सबमिट करना है. जिसके लिए सब को ट्रेनर ने मरीन ड्राइव पे ले गए एंड कहा के 30 मिनट्स में बेस्ट फोटो लेके सबमिट करना है. इस कॉम्पिटिशन के विजेताओं की घोषणा 16 सितंबर को जेसी वीक की क्लोजिंग सेरेमनी में की जाएगी.

इस वर्कशॉप में 35 प्रतिभागियों ने भाग लिया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जेसीआई सेनेटर मंजिरी जैन, जेसीआई युथ कैपिटल के पास्ट प्रेजिडेंट जेसीआई सेनेटर सागर सेठिया, प्रेजिडेंट जेसी लक्ष्य परख, सेक्रेट्री राहुल डोडेज, जेसी वीक प्रोग्राम डायरेक्टर पलाश जैन, प्रोग्राम डायरेक्टर वंशिका उपस्थित रहे. कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों को वर्कशॉप पार्टिसिपेटिंग सर्टिफिकेट दिया गया और आगामी कार्यक्रम फिरेल्स कुकिंग जो कि 12 सितंबर को होटल सयाजी में आयोजित किया गया है.