हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम का विशेष सत्र बुलाया गया था, जो लाफ्टर शो में तब्दील हो गया। ऐसा हम इसलिए कह रहे है, क्योंकि यहां बैठक के दौरान एक दूसरे पर जमकर कटाक्ष किए गए। किसी ने मच्छी बाजार कहा तो कोई जहर दे दो बोल रहा था, किसी ने लोकतंत्र की हत्या हो रही है बोल दिया। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर व्यंग कर रहे थे। इस दौरान पूरे सदन में हंसी ठिठौली चलती रही।

शिक्षा के मंदिर में टल्ली टीचर की हरकत: VIDEO बनाने पर बोले- रोज शराब पीकर स्कूल में पढ़ाऊंगा 

दरअसल इंदौर नगर निगम की एकदिवसीय परिषद बैठक इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुई। इस बैठक को करने का मुख्य उद्देश्य हुकुमचंद मिल की भूमि की देनदारी के निपटान और भूमि पर विकास योजना लिए आयोजित की गई थी। 32 साल बाद हुकुमचंद मिल मजदूरों के चेहरे पर खुशी लौट कर आई है। नगर निगम द्वारा परिषद बैठक में सर्व सहमति से हुकुमचंद मिल की जमीन को लेकर प्रस्ताव पास कर दिया गया। लेकिन प्रस्ताव पास करने के पहले पूरी परिषद लाफ्टर शो बनती हुई दिखाई दी।

सीएम शिवराज का बड़ा बयानः मैं पहले कभी न मुख्यमंत्री का दावेदार था न आज हूं, मोदी हैं हमारे नेता

कभी मोदी मोदी के नारे तो कभी पप्पू किनारे सदन में घूमते हुए सुनाई दिए। इसके साथ ही प्रचंड जीत को लेकर भी कांग्रेस पार्षद ने यहां तक कह दिया क्या लोकतंत्र की हत्या करोगे। वहीं पूर्व में नेता प्रतिपक्ष रही फोजिया से कलीम ने कहा आप लोग जीत गए हो तो हमें जहर दे दोगे क्या। खजराना की पार्षद ने कहा यहां मच्छी बाजार लगा रखा है। हालांकि पूरा सदन में हंसी टिटौली चलती रही, आखरी में जाकर सर्व सहमति से प्रस्ताव पास कर दिया।

खत्म, टाटा, बाय-बाय…: नारायण त्रिपाठी के कट आउट को पटाखा से उड़ाया, वीडियो वायरल, समर्थकों में गुस्सा

लेकिन इस पूरे सदन में मध्य प्रदेश में हुई भाजपा की प्रचंड जीत को लेकर भाजपा के हर पार्षद के चेहरे पर घमंड झलकता हुआ दिखाई दिया और वह लगातार कांग्रेस को बुरा भला कहते रहे। कहीं पप्पू तो कहीं आरोप लगाते हुए दिखाई दिए। सदन में प्रस्ताव पास होने के बाद मिल मजदूरों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी दिखाई दी। क्योंकि 32 साल तक अपनी लड़ाई लड़ने के बाद अब उन्हें न्याय मिला है और अब उन 5000 से ज्यादा मिल मजदूरों को उनका पैसा मिल रहा है। इस लड़ाई को लड़ने के लिए मिल मजदूरों को हाई कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाना पड़ा था। हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब इस पूरे मामले का निराकरण हो पाया है। इस जमीन पर अब नगर निगम एक नया प्रोजेक्ट लाने के लिए पूरा प्लान तैयार करने की बात कर रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus