लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि हाल के चुनावों के जो परिणाम आए हैं उससे इंडिया गठबंधन और मजबूत होगा और ये परिणाम भाजपा के चिंता का विषय होना चाहिए. जनता का मूड परिवर्तन का है. कल जब केंद्र की सरकार के लिए चुनाव होगा तो जनता परिवर्तन क्यों नहीं चाहेगी? उत्तर प्रदेश में एनडीए को पीडीए 80 की 80 लोकसभा सीटों पर हराएगा. भाजपा की डबल इंजन सरकार के पास गिनाने को अपना एक भी विकास कार्य नहीं है.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने लघु और मध्यम उद्योगों के हित में कुछ नहीं किया है. भाजपा ने उद्योगपतियों का 15 लाख करोड़ रुपए बैंक कर्ज माफ कर दिया है, लेकिन किसानों का 2 लाख करोड़ रुपए बैंक कर्ज नहीं माफ किया है. समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो किसानों का सारा बैंक कर्ज माफ किया जाएगा. यादव ने कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में क्या किसानों के धान की कीमत दोगुनी हुई? क्या अब कोई बेरोजगार नहीं बचा. सबको रोजगार मिल गया? भाजपा बताए कि उत्तर प्रदेश में रियल इन्वेस्टमेंट कहां हुआ है? और अगर हुआ है तो लोगों को नौकरी और रोजगार कहां मिला है? इसी प्रदेश में सैकड़ों शिक्षामित्रों ने आत्महत्या कर ली है. भाजपा सरकार बताए इनके आंकड़े कहां है? सच्चाई तो यह है कि आज घर-घर बेरोजगार बैठा हुआ है. प्रदेश में पूंजी निवेश के जो एमओयू साइन हुए हुए थे वे तो जमीन पर कहीं उतरे नहीं.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की विद्वेषपूर्ण नीतियों के कारण पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक सभी के साथ अन्याय, अत्याचार हो रहा है. पीडीए वर्ग को कितने नौजवानों को नौकरी मिली सरकार बताए. कितने विश्वविद्यालयों में वाइस चांसलर इस वर्ग से है. विभिन्न विभागों में कितने अधिकारी पीडीए वर्ग के है. भाजपा सरकार सामाजिक न्याय की दुश्मन है. जातीय जनगणना से भाजपा इसलिए मुंह चुरा रही है. अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने का दावा किया जा रहा था. अब मुख्यमंत्री और दूसरे मंत्री इस पर क्यों नहीं बोलते हैं? उत्तर प्रदेश बड़ा प्रदेश है यहां सरकार आम बजट का ही 70 प्रतिशत खर्च नहीं कर पाई तो अनुपूरक बजट लाने की क्या जरूरत थी?

इसे भी पढ़ें – UP News : अखिलेश यादव को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, इस मामले की कार्रवाई पर लगाई रोक

यादव ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं प्रदेश में चौपट हैं अस्पतालों में मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है. भाजपा के ही एक पूर्व सांसद के पौत्र को समय से सही इलाज नहीं मिलने पर उसकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर, झांसी में मेट्रो चलाने की बात कहीं थी, कहीं मेट्रों नहीं चली. लखनऊ में समाजवादी सरकार में मेट्रो जितनी दूर चली थी भाजपा सरकार उससे आगे मेट्रो नहीं चला पाई. अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के कामकाज से निराश है. डिफेंस एक्सपो से क्या हासिल हुआ? मिसाइल बनाने का दावा था, सुतली बम तक नहीं बना पाए. चाईना से आयात बढ़ा है. लोकल के लिए वोकल कहने भर की बात है. चीन को फायदा पहुंच रहा है.

यादव ने कहा कि किसानों की फसल की खरीद के लिए मंडिया कहां बनी है? डेयरी सेक्टर में समाजवादी सरकार में अमूल, पराग के प्लांट लगे. कन्नौज में काऊ मिल्क प्लांट लगाया. उसको बंद कर दिया गया. भाजपा सरकार में गौवंश और गौशालाओं की दुर्दशा है. गौवंश संरक्षण और गौशालाओं के लिए अनुपूरक बजट बहुत कम है. गौवंश और गौशालाओं के लिए 5 हजार करोड़ रुपए का बजट होना चाहिए था. सांड से लोगों की जाने जा रही है लेकिन भाजपा सरकार में कोई संवेदना नहीं है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक