प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद नगर पंचायत पांडातराई के कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष फिरोज खान ने अध्यक्ष की कुर्सी गंवाई है. 6 कांग्रेसी पार्षद व बीजेपी के 4 पार्षदों ने मिलकर अविश्वास प्रस्ताव लाकर अध्यक्ष को गिरा दिया.

नगर पंचायत अध्यक्ष फिरोज खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 10 वोट पड़े. वहीं विपक्ष मे 5 वोट मिले. बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कवर्धा जिले की दो सीटें भी कांग्रेस ने गंवाई है. कवर्धा और पंडरिया में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

कबीरधाम जिले के नगर पंचायत पांडातराई में कांग्रेसी अध्यक्ष फिरोज खान पर नगर पंचायत के पार्षदों ने भ्रष्टाचार और मनमानी का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए कलेक्टर को आवेदन दिया था. आज अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ. मतदान में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 10 और विपक्ष में पांच मत पड़े. इस तरह से अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया और नगर पंचायत पांडातराई से कांग्रेसी अध्यक्ष अपनी कुर्सी नहीं बचा पाए. आपको बता दें कि सालभर पहले भी कांग्रेसी अध्यक्ष फिरोज खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पार्षदों ने लाया था, लेकिन सफल नहीं हो पाया था.