चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की सिंगापुर ट्रेनिंग के बाद अब छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब के सरकारी स्कूलों की छात्राएं शैक्षिक यात्रा पर जापान जाएंगी. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली 8 छात्राएं 7 दिनों के लिए जापान जाएंगी. यह जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने दी. Read More – CM भगवंत मान का अफसरों को सख्त निर्देश, बोले- सभी स्कीमों का लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचाया जाए

मंत्री बैंस ने बताया कि जापान एशिया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम इन साइंस, जिसको साकूरा एक्सचेंज प्रोग्राम इन साइंस के रूप में भी जाना जाता है में भाग लेने के लिए 8 छात्राएं चुनी गई हैं. यह छात्राएं 7 दिन (10 से 16 दिसंबर 2023) तक जापान में रहेंगी.

उन्होंने बताया कि चुनी गई छात्राओं में स्कूल ऑफ एमीनैंस मानसा की छात्रा हरमनदीप कौर, सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल भवानीगढ़ की जसमीत कौर, सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल मॉडल टाऊन पटियाला की संजना, मैरीटोरियस स्कूल बठिंडा की छात्रा सपना, स्कूल ऑफ एमीनैंस कपूरथला की छात्रा निशा रानी, मैरीटोरियस स्कूल फिरोजपुर की छात्रा गुरविंदर कौर, सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल मौड़मंडी की छात्रा दीपिका और सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल रंधावा मसंदां (जालंधर) ख्वाहिश शामिल है.