WI vs ENG: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा वनडे सीरीज बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है. तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीते हैं और शनिवार, 9 दिसंबर को होने वाला तीसरा मैच सीरीज का निर्णायक मुकाबला होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेगी. बाराबडोर में होने वाले इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा देंगे. दोनों टीम बदलाव की दौर से गुजर रही है और नए खिलाड़ियों के पास मौका है कि वे मैच जिताऊ प्रदर्शन कर अपनी टीम को सीरीज में जीत दिलाए.

बता दें कि, सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने कप्तान शाई होप के नेतृत्व में बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 326 रन के बड़े स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया था. हालांकि, दूसरे मैच में उसके बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके, जिससे वेस्टइंडीज की पारी 202 रन पर सिमट गई थी. टीम को तीसरे और निर्णायक मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में सुधार करने की जरूरत है. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी का मुख्य स्तंभ कप्तान होप हैं जिन्होंने पहले मैच में नाबाद 109 रन की शतकीय पारी खेली जबकि दूसरे मैच में 68 रन बनाए. एलिक अथानाजे ने पहले मैच में 66 रन की उम्दा पारी खेली थी. शेरफेन रदरफोर्ड ने दूसरे मैच में 63 रन बनाए थे. मध्यक्रम में अनुभवी शिमरोन हेटमायर को जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी होगी. गेंदबाजों को अतिरिक्त प्रयास करने से बचना होगा. उन्हें अपनी लाइन-लैंथ पर भरोसा करना होगा. स्पिनर गुडाकेश मोती ने दोनों मैच में प्रभावी गेंदबाजी की है.

जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लिश टीम के गेंदबाजों ने पहले मैच में खूब रन लुटाए. हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरेन ने इंग्लैंड की ओर से एक वनडे मैच में सर्वाधिक रन खर्च करने वाले गेंदबाज भी बन गए लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने वापसी करते हुए तीन विकेट चटकाए. गस एटकिंसन, रेहान अहमद और लियाम लिविंगस्टोन ने भी अच्छी गेंदबाजी की है. फिलिप सॉल्ट और विल जैक्स की सलामी जोड़ी ने दोनों मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है. जैक क्राउली, हैरी ब्रूक और कप्तान बटलर भी फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में अगर इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो वह स्कोर बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच अब तक 104 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. इसमें इंग्लैंड ने अपना पलड़ा भारी रखते हुए 53 मैच जीते हैं जबकि वेस्टइंडीज को 45 मुकाबलों में सफलता मिली है. छह मैच बेनतीजा रहा है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
वेस्टइंडीज : शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, एलिक अथानाजे, कीसी कार्टी, शिमरोन हेटमायर, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, ओशेन थॉमस.

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), फिलिप सॉल्ट, विल जैक्स, जैक क्राउली, बेन डकेट, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, ब्रायडन कार्से, रेहान अहमद, गस एटकिंसन.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें