मेरठ. सपा विधायक अतुल प्रधान पिछले एक सप्ताह से निजी अस्पतालों के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे हैं. भाकियू नेता राकेश टिकैत ने धरना स्थल पर पहुंच कर आंदोलन को अपना समर्थन दिया. उन्होंने विधायक से अनशन की बजाय आंदोलन करने और आम जनता के हित में डॉक्टरों से भी सस्ता उपचार करने की अपील की है.

बता दें कि कलक्ट्रेट में चल रहे सपा विधायक के धरने पर शुक्रवार को भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ऐसे भी अस्पताल बने हैं, जिनके परिवार में कोई डॉक्टर नहीं है. अस्पताल ठेके पर चल रहे हैं. निजी अस्पतालों में एंबुलेंस वाले मरीज भर्ती करा रहे. मेरठ में मुजफ्फरनगर, शामली, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर आदि जिलों से मरीज आते हैं. अतुल प्रधान ठीक मुद्दे को उठा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – किसान नेता राकेश टिकैत बोले- किसानों की ताकत को कमजोर करने की साजिश रच रही सरकार

राकेश टिकैत ने कहा कि आज कलम और कैमरे पर बंदूक का पहरा मोदी और योगी सरकार ने लगा दिया है. पहली बार अस्पताल की उगाही के मुद्दे पर आंदोलन हुआ है. राकेश टिकैत ने कहा कि इस मुद्दे का समाधान होना जरूरी है. टिकैत ने कहा कि पहली बार इस मुद्दे पर आंदोलन हुआ. जिसिमें जनता भी सपा विधायक के साथ है. राकेश टिकैत ने कहा हमने प्रशासन से कहा कि इस मुद्दे को लेकर कमेटी बनाई जाए. इस मामले का समाधान होगा तो गरीब जनता को भी राहत ही मिलेगी.

राकेश टिकैत ने कहा कि डॉक्टर भगवान माने जाते हैं. लेकिन, वो अपने इस पेशे को व्यापार न बनाए. डॉक्टरों को इतना करना चाहिए कि उनका काम चलता रहे और एक अस्पताल बना लें. लेकिन लूट न मचाएं. उन्होंने कहा कि लोग इससे परेशान है. राकेश टिकैत ने एक हॉस्पिटल का नाम लिए बगैर कहा कि कोरोना काल में उस अस्पताल में 350 लोगों की मौत हुई. उन्होंने कहा कि नए मरीजों को भर्ती करने के लिए उस अस्पताल में मरीजों की ऑक्सीजन हटाकर उन्हें मारा गया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक