SJ Logistics SME IPO: लॉन्च की तारीख तय होने के बाद से लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन बिजनेस एसजे लॉजिस्टिक्स का जीएमपी तेजी से चल रहा है. ग्रे मार्केट में कंपनी का ताजा प्रीमियम +80 के स्तर पर पहुंच गया है, 5 दिसंबर को यह +40 था. एसजे लॉजिस्टिक्स एसएमई आईपीओ 12 दिसंबर को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगा, जबकि बोली लगाने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर होगी.

मूल्य बैंड और लॉट साइज

कंपनी की ओर से जारी दस्तावेजों के मुताबिक, एसजे लॉजिस्टिक्स एसएमई आईपीओ का प्राइस बैंड 121 रुपये से 125 रुपये तय किया गया है. एक लॉट में 1000 शेयर शामिल होंगे. एक लॉट के लिए निवेशकों को 125,000 रुपये खर्च करने होंगे. एसएचएनआई को न्यूनतम दो लॉट के लिए बोली लगानी होगी और बीएचएनआई को न्यूनतम 8 लॉट के लिए बोली लगानी होगी.

मुद्दे का आकार और अंकित मूल्य

एसजे लॉजिस्टिक्स एसएमई आईपीओ एक बुक बिल्ड इश्यू है, जिसका आकार 48 करोड़ रुपये है। ये 100 प्रतिशत ताज़ा मामला है. शेयरों का अंकित मूल्य 10 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी ने कहा कि आईपीओ का 35 फीसदी कोटा खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है. कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 67.55 फीसदी है, जो IPO के बाद घटकर 49.64 फीसदी रह जाएगी.

महत्वपूर्ण तिथियाँ

निवेशकों के लिए आईपीओ 12 दिसंबर को खुलेगा, जबकि 14 दिसंबर बुकिंग का आखिरी दिन होगा. आवंटन के आधार को 15 दिसंबर को अंतिम रूप दिया जाएगा. जिन लोगों को शेयर आवंटित नहीं किए जाएंगे उन्हें 18 दिसंबर को रिफंड दिया जाएगा. 18 दिसंबर को शेयरों को आवंटितियों को जमा किया जाएगा. लिस्टिंग 19 दिसंबर को होगी, जो एनएसई इमर्ज पर की जाएगी.

एसजे लॉजिस्टिक्स एसएमई आईपीओ का जीएमपी

एसजे लॉजिस्टिक्स का नवीनतम जीएमपी +80 है। 5 दिसंबर को यह +40 के स्तर पर था, जबकि कल यह +75 के स्तर पर था. प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा और नवीनतम जीएमपी के संयोजन के आधार पर, संभावित लिस्टिंग 205 रुपये पर हो सकती है, जिसका अर्थ है कि निवेशकों को 64 प्रतिशत लाभ मिल सकता है.

कंपनी प्रोफाइल

एसजे लॉजिस्टिक्स लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन का कारोबार करती है. यह माल अग्रेषण, कस्टम क्लीयरेंस, परिवहन और कार्गो प्रोजेक्ट हैंडलिंग जैसी सेवाएं प्रदान करता है. कंपनी परिधान, फार्मास्युटिकल, ऑटोमोबाइल, भारी इंजीनियरिंग सामान, बिजली पारेषण, लोहा और इस्पात उद्योगों को लॉजिस्टिक सेवाएं प्रदान करती है. 31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष में एसजे लॉजिस्टिक्स (इंडिया) लिमिटेड का राजस्व 29.88% और कर पश्चात लाभ (PAT) 340.23% बढ़ा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus