नई दिल्ली . भारतीय सेना की ओर से रविवार को दिल्ली में इंडियन आर्मी वेटरंस हाफ मैराथन आयोजित की जा रही है. इसमें 4 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे. यह मैराथन सुबह 6 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी और इंडिया गेट तक जाकर वहां से धावक वापस स्टेडियम लौटेंगे. इस दौरान साउथ और नई दिल्ली के कुछ रास्तों पर लोगों की आवाजाही रोकी जाएगी और ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा. ऐसे में आम लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है.

इन रास्तों पर रहेगी ट्रैफिक डायवर्ट

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, मैराथन में शामिल होने वाले धावक फ्लैग ऑफ के बाद जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के गेट नंबर 10 से बाहर निकलेंगे और दयाल सिंह कॉलेज, लोधी रोड, सफदरजंग मदरसा, अरविंदो मार्ग, तुगलक रोड, गोल मैथी, कृष्णा मेनन मार्ग, के कामराज मार्ग, सुनहरी मस्जिद, उद्योग भवन गोल चक्कर, मोतीलाल नेहरू मार्ग, विजय चौक, कर्तव्य पथ, रफी मार्ग, नीति आयोग, डॉ राजेंद्र प्रसाद मार्ग, जनपथ और कर्तव्य पथ से होते हुए सी-हेक्सागन इंडिया गेट तक जाएंगे. वहां से रिवर्स होकर सभी धावक उसी रूट से होते हुए वापस जवाहरलाल नेहरू स्टेडयिम तक जाएंगे, जिस रूट से वो आए थे.

स्टेशन या एयरपोर्ट जाना है, तो एक्स्ट्रा टाइम लेकर चलें

मैराथन के चलते सुबह 5 बजे से 10 बजे तक ट्रैफिक पर असर पड़ेगा. कई जगहों से ट्रैफिक को डायवर्ट भी किया जाएगा. खासकर जिन सड़कों से जिस वक्त धावक गुजर रहे होंगे, उस वक्त उन सड़कों पर और उनके आस-पास के अन्य रास्तों पर ट्रैफिक प्रभावित होगा. इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को एक्स्ट्रा टाइम लेकर चलने की सलाह दी है. खासकर, जिन लोगों को नई दिल्ली से होते हुए एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाना है, उन्हें खासतौर से घर से जल्दी निकलने और मैराथन वाले रूट से बचकर निकलने की सलाह दी गई है. हालांकि, इमरजेंसी वाहनों को नहीं रोका जाएगा और धावकों के गुजरने के पहले तक सड़कों पर क्रॉस ट्रैफिक भी चलता रहेगा.