स्पोर्ट्स डेस्क. वुमन्स प्रीमियर लीग (WPL) के मुंबई में जारी ऑक्शन में एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. वैसे तो अब तक ऑक्शन के दौरान कई अनकैप्ड खिलाड़ियों पर धन वर्षा हुई है लेकिन युवा ऑलराउंडर काश्वी गौतम (Kashvi Gautam) सभी पर भारी पड़ी. गुजरात जायंट्स (GG) ने काश्वी को दो करोड़ रुपए में खरीदा. 20 वर्षीय यह खिलाड़ी हाल ही में भारतीय महिला-ए टीम की ओर से इंग्लैंड महिला-ए टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आई थी. उन्होंने गुजरात जायंट्स का हिस्सा बनने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं इतनी बड़ी रकम में बिकी हूं. डब्ल्यूपीएल में खेलना मेरे लिए बड़ा अवसर है और मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगी.

बता दें कि, गुजरात जायंट्स ने जैसे ही काश्वी को दो करोड़ में अपने साथ जोड़ा, वैसे ही वह डब्ल्यूपीएल इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गई. उनका बेस प्राइस 10 लाख रुपए था. इस नीलामी में काश्वी संयुक्त रूप से सबसे महंगी खिलाड़ी बन गई हैं, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland ) को दो करोड़ रुपए में खरीदा है. हालांकि, सदरलैंड ऑस्ट्रेलिया की कैप्ड खिलाड़ी हैं. काश्वी के बाद नीलामी में सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी वृंदा दिनेश हैं, जिन्हें 1.3 करोड़ रुपए में यूपी वारियर्स (UPW) ने खरीदा है.

चंडीगढ़ में 18 अप्रैल, 2003 को जन्मी काश्वी पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस बार की सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी में उन्होंने सात मैचों में 4.14 की इकॉनमी के साथ 12 विकेट लिए थे. वह हांगकांग में एसीसी इमर्जिंग टूर्नामेंट जीतने वाली भारतीय की अंडर-23 टीम का हिस्सा थीं. वह दाएं हाथ की तेज गेंदबाज हैं और बड़े बल्ले से शॉट लगाने में भी सक्षम हैं. उन्होंने 2020 में महिलाओं की घरेलू अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के लिए खेलते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 10 विकेट लेने का कारनामा किया था. इस मैच में उन्होंने हैट्रिक विकेट ली थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें