भोपाल। भोजपाल महोत्सव मेले के सांस्कृतिक मंच पर रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। इसमें सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प की टॉप सिक्स कांटेस्ट और इंडियन आइडल सीजन 11 और 12 फेम की प्रतिभागी रह चुकी वैशाली रायकवार ने एक से बढकऱ एक नए पुराने गानों की प्रस्तुति दी। वैशाली ने रस्के कमर, पिया रे पिया रे, दमादम मस्त कलंदर, डोल जगीरे दा, लगन-लगन के साथ सूफी, पंजाबी और बॉलीवुड गानों की प्रस्तुति से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। दर्शकों ने भी फरमाइश कर अपने पसंद के गाने सुने। शाम 7 बजे से शुरू हुआ रंगारंग कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा। वैशाली ने कहा कि मेले में अलग-अलग बोली-भाषा के साथ ही विभिन्न प्रदेशों के लोग परिवार के साथ आते हैं। ऐसे में हमारा प्रयास होता है कि सभी का मनोरंजन हो।

मेले में सूफी नाइट आज

राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर चल रहे भोजपाल महोत्सव मेला में रविवार को सूफी नाइट में इंडियन आइडल सीजन-12 फेम प्लेबैक सिंगर सवाई भट्ट अपनी प्रस्तुति देंगे। बता दें कि सवाई भट्ट हिमेश रेशमिया के साथ प्रस्तुति दे चुके हैं। भट्ट सूफी के साथ बॉलीवुड गानों की प्रस्तुति देंगे।
मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि मेला देखने आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक मंच पर रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जा रही है। इसमें सूफी नाइट, के साथ ही अलग-अलग विधा के गायकों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। महामंत्री हरीश कुमार राम ने बताया कि मेले में भारी भीड़ पहुंच रही है। शनिवार और रविवार को 30-35 हजार से ज्यादा लोग परिवार के साथ मेला देखने पहुंच रहे हैं। मेले में सबसे ज्यादा युवाओं की टोली देखी जा रही है।

450 दुकानों के स्टॉल लगाए गए हैं

मेले में 450 से ज्यादा स्टाल लगाए गए हैं। इसमें प्रॉपर्टी, ऑटोमोबाइल, इलेक्टॉनिक, टेलीकॉम, फर्नीचर, हैन्डी क्रॉफ्ट, हैंडलूम के साथ विभिन्न प्रकार के स्वादिस्ट व्यंजन, बैंकिंग इंश्योरेंस, ऑर्ट गैलरी, इंटीरियर, महिलाओं की सौंदर्य सामग्री, खूर्जा क्राकरी, कपड़े सहित अन्य सामग्री के स्टाल हैं।

अंडर वाटर टनल में मछलियां देखने उमड़ रही भीड़

इस बार मेले में बच्चों के आकर्षण के लिए कई नई चीजें हैं। जिससे हम उनका मनोरंजन करा रहे हैं। मेले में लोगों को इस बार विभिन्न तरह की रंग बिरंगी मछलियोंं का घर संसार देखने को मिल रहा है। दुबई, सिंगापुर, मलेशिया, बैंकाक, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, और चंडीगढ़ में बनाया गया अंडर वाटर टनल अब आपको अपने शहर में लगे भोजपाल महोत्सव मेले में देखने को मिल रहा है। यहां जमीन के भीतर करीब 180 फीट लंबे अंडर वाटर टनल और फिश एक्वेरियम में 300 से ज्यादा विभिन्न प्रकार की मछलियां हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus