गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बांसगांव के पूर्व ब्लॉक प्रमुख बाबू चतुर्भुज सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जाति का जहर ही देश की गुलामी का कारण था. कुछ लोग आज भी जाति के नाम पर समाज को बांटना चाहते हैं.

सीएम योगी ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए जाति के जहर को समाज में घोलने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं. हमें ऐसे लोगों से सावधान रहना पड़ेगा. इस जहर से किसी का हित नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जीवन के किसी भी क्षेत्र में जो भी व्यक्ति कार्य कर रहा है, उसे राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ अपने नागरिक कर्तव्यों का पालन करना चाहिए. इससे ही आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना साकार हो सकेगी.

इसे भी पढ़ें – माफिया हावी होंगे तो विकास बाधित कर देंगे, आमजन को तबाह कर देंगे – मुख्यमंत्री योगी

सीएम योगी ने कहा कि हमारे शिक्षण संस्थान डिग्री बांटने का अड्डा न बनें, बल्कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास का माध्यम बनकर उभरें. योगी ने कहा कि बाबू चतुर्भुज सिंह की विपरीत परिस्थितियों से जूझने की प्रवृत्ति थी. वह वरिष्ठ समाजसेवी थे. सुख-दुख में प्रत्येक व्यक्ति के साथ खड़े रहते थे. वह सम और विषम परिस्थितियों में कार्य करते हुए जनहित से जुड़े हुए मुद्दे को प्रखरता के साथ आगे बढ़ाने के लिए तत्पर रहते थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक