बस, ट्रेन, मेट्रो, पार्क या फिर ऑफिस में आपने किसी ना किसी व्यक्ति को Earbuds का यूज करते देखा होगा. यह ना सिर्फ बेहतर साउंड क्वॉलिटी देते हैं, बल्कि आपके फोन को भी स्नैचिंग से बचाने का काम कर सकते हैं. अगर आपको म्यूजिक, OTT या गेमिंग का शौक है, तो TWS का यूज करने से आसपास के लोग भी डिस्टर्ब नहीं होते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सस्ते TWS Earbuds के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट के खरीदा जा सकता है. इन सभी ईयरबड्स की कीमत 2000 रुपये से कम है.

Dizo Buds Z TWS Earbuds
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Dizo Buds Z TWS Earbuds की शुरुआती कीमत 1,999 रुपये है. फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Dizo Buds Z TWS Earbuds में ऑडियो क्वालिटी के लिए 10mm डायनेमिक ड्राइवर्स दिए गए हैं. इसमें टच जेस्चर कंट्रोल भी दिया जाता है, जिसे म्यूजिक प्ले और पाउस के लिए डबल-टैप कर सकते हैं. सेफ्टी के लिए IPX4-रेटिंग दी गई है, जो कि पानी से बचाव प्रदान करती है. बैटरी बैकअप की बात करें तो इनमें 43mAh की बैटरी दी गई है जो कि एक बार चार्ज होकर 4.5 घंटे तक चलते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें Bluetooth 5.0 दी गई है और साथ में और realme Link ऐप को सपोर्ट भी करती है. चार्जिंग केस में 380mAh की बैटरी मिलती है जो कि जो कि फुल चार्ज में 16 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है.

Noise Buds VS106
Noise Buds VS106 Truly Wireless in-Ear ईयरबड्स को Amazon से 67 प्रतिशत डिस्काउंट ऑफर के साथ 1,499 रुपये में खरीदा जा सकता है. साथ ही ई-कॉमर्स जाइंट बड्स को 136 रुपये की शुरुआती EMI में खरीदने का ऑप्शन दे रही है. फीचर्स की बात करें, तो इनमें 10mm ड्राइवर्स दिए गए हैं. वहीं, सिंगल चार्ज पर 50 घंटे तक का प्ले टाइम मिलता है. कंपनी का दावा है कि यह बड्स 10 मिनट की चार्जिगं पर 200 मिनट का प्ले टाइम प्रोवाइड करते हैं.

PTron Bassbuds Jade
कीमत की बात की जाए तो Amazon पर PTron Bassbuds Jade की शुरुआती कीमत 1499 रुपये है. ये गेमिंग ईयरबड्स स्लीक और पोर्टेबल डिजाइन से लैस हैं. बैटरी बैकअप की बात करें तो इनमें 300mAh की चार्जिंग केस समेत बैटरी दी गई है. यह एक बार चार्ज होकर 40 घंटे का प्ले टाइम प्रदान करते हैं. इसमें 60ms की अल्ट्रा-लो लेटेंसी मिलती है. यह एक मल्टीप्लेयर गेमिंग के लिए परफेक्ट गैजेट है. Bassbuds Jade में ड्यूल HD माइक दिया गया है, जिसके जरिए बेहतरीन आवाज कैप्चर होती है. इनका वजन 4 ग्राम है. इन बड्स में टच कंट्रोल दिया गया है जो कि प्ले/पॉज फंक्शन आदि के काम आता है.

Oppo Enco Air 2
ओप्पो की तरफ से आने वाले Oppo Enco Air 2 में 13.4mm के बड़े डायनामिक ऑडियो ड्राइवर मिलते हैं. Oppo Enco Air 2 का वजन केवल 3.5 ग्राम है और इसे 80ms की लो लेटेंसी के साथ ट्यून किया गया है. इस ईयरबड्स में डबल टैप कैमरा कंट्रोल, BASS बुस्ट, क्लियर वोकल और स्मार्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. TWS ईयरबड्स में 24 घंटे की बैटरी लाइफ और ब्लूटूथ वर्जन 5.2 का सपोर्ट मिलता है. इसकी कीमत 2,299 रुपये है, पर कैसबैक ऑफर्स के साथ इसे 2 हजार रुपये से कम में खरीदा जा सकता है. यह फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं.

Lava Probuds 2
कीमत की बात करें तो Amazon और Flipkart पर Lava Probuds 2 की शुरुआती कीमत 1,699 रुपये है. फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Lava Probuds 2 में 14 mm डायनेमिक ड्राइवर्स दिए गए हैं जो कि थम्पिंग बास के साथ पावरफुल साउंड प्रदान करते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5.0 दिया गया है. बैटरी की बात करें तो इनमें दी गई है बैटरी चार्जिंग केस समेत एक बार चार्ज होने पर 23 घंटे तक चलती है. सेफ्टी के लिए IPX5 सर्टिफिकेशन दिया गया है जो कि पसीने और छींटो बचाव प्रदान करता है. यह टच कंट्रोल के साथ-साथ वॉयस असिस्टेंट से भी कंट्रोल किया जाता है, जिनसे कॉल और म्यूजिक को एक्सेस किया जा सकता है. इन ईयरबड्स में इंस्टेंट ‘वेक एंड पेयर टेक्नोलॉजी’ मिलती है. जैसे कि कवर को ओपन किया जाता है तो इयरफोन ऑन हो जाते हैं और आसान इस्तेमाल के लिए डिवाइस से कनेक्ट हो जाते हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें