किसान भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के बैनर तले पशुओं को लेकर मंगलवार को अंबाला शहर की नई अनाज मंडी पहुंच गए। इस दौरान ट्रालियों को गुब्बारों से सजाकर उनमें पशुओं को बैठाकर किसान पहुंचते दिखाई दिए।

इसके साथ ही यहां पर किसानों का एकत्रित होना शुरू हो गया है। जिले के विभिन्न हिस्सों से किसान पशुओं को अपने साथ लेकर आ रहे हैं ताकि पशुओं को नई अनाज मंडी में छोड़ा जाए.

यह दूसरी बार है जब किसान पशुओं को सड़कों से पकड़कर अपने साथ प्रशासन के दर पर छोड़ने के लिए लाए हैं। इससे पहले भी एक बार किसानों ने सैकड़ों पशुओं को डीसी कार्यालय के सामने छोड़ा था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में बैठकर बुलाकर पशुओं को गोशालाओं में भिजवाया था।

अब दोबारा से किसान पशुओं को लेकर आए हैं तो प्रशासन ने अधिकारियों की बैठक बुला ली है। इसके साथ ही नई अनाज मंडी में कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि भाकियू शहीद भगत सिंह से जुड़े किसान नेताओं का कहना है कि प्रशासन को बार-बार कहा जा रहा है कि सड़कों और खेतों से बेसहारा पशुओं को हटाएं। यह पशु सड़कों पर लोगों की जान ले रहे हैं साथ ही किसानों की फसलों को भी उजाड़ रहे हैं। अब किसानों ने एक तरफ से पशुओं से भरी ट्रालियां मंडी में खड़ी कर दी हैं तो वहीं दूसरी तरफ विरोध करने के लिए दर बिछाकर बैठ गए हैं।