कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। जज की कार से बेहोश व्यक्ति को अस्पताल भेजने पर दो छात्रों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद इस मामले ने तूल  पकड़ लिया है। छात्रों को खिलाफ केस दर्ज करने विद्यार्थी परिषद ने आधी रात जहां थाना घेरकर हंगामा किया। तो वहीं आज एसपी ऑफिस पर प्रदर्शन भी किया है। इस मामले में  ABVP प्रांत मंत्री संदीप वैष्णव रेलवे कर्मचारियों और पुलिस की मानवीय भूल की वजह से एक शख्स की मौत होना बताया। 

हाईकोर्ट जज की कार ले जाने वाले दो छात्र राउंड अप: ABVP ने किया जमकर हंगामा, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ थाना

ग्वालियर में देर रात एक शख्स  को गाड़ी से अस्पताल भेजने का यह मामला है। इस आंदोलन का कारण परिषद के कुछ छात्रों के खिलाफ एक जज की गाड़ी से बीमार को अस्पताल भेजने वाले छात्रों के खिलाफ केस दर्ज करना था। कई घण्टे तक चले आंदोलन को अफसरों ने समझाइश के बाद जैसे – तैसे शांत कराया । लेकिन नाराज कार्यकर्ता फिर एसपी ऑफिस पहुंच गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। 

टीचर ने खुद को दी दर्दनाक मौत: स्कूल में की इस तरह से आत्महत्या, खून से लथपथ मिला शव

 पुलिस FIR से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता ने बताया कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सुबह अपने राष्ट्रीय अधिवेशन से ट्रेन से  लौट रहे थे। इस दौरान उन्होंने ट्रेन में एक व्यक्ति को बेहोशी की हालत में देखा। परिषद के कार्यकर्ताओ ने अपने संस्कारों के चलते उसे ग्वालियर स्टेशन पर ट्रेन से उतारकर स्टेशन मास्टर और पुलिस कर्मचारी को उसके स्वास्थ्य की जानकारी दी। उन्होंने बीमार शख्स के   उपचार की व्यवस्था करने का आग्रह किया। मगर आधे घण्टे तक व्यवस्था नहीं की। 

नए CM के साथ नई ब्यूरोक्रेसी: होंगे बड़े बदलाव, मुख्य सचिव की रेस में शामिल ये सीनियर अधिकारी

इस दौरान छात्र स्टेशन के बाहर खड़ी एक कार से शख्स को अस्पताल लेकर जाते हैं। लेकिन उपचार के दौरान शख्स ने दम तोड़ दिया। उन्होंने आगे बताया कि रेलवे अधिकारियों और पुलिस की अमानवीय लापरवाही के कारण उपचार देर से मिलने की वजह से उनकी दुःखद मृत्यु हो गई। इस मौत के लिए वह जिम्मेदार हैं। और इनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही होनी चाहिए। सभी ने देर रात पड़ाव थाने का घेराव करने इन्होने एसपी ऑफिस पहुंचकर जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया और दोपहर तक उनका हंगामा जारी रहा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus