लखनऊ. राजधानी लखनऊ के चक गजरिया स्थित कल्याण सिंह कैंसर सुपरस्पेशलिटी संस्थान में डॉक्टर ने हड़ताल खत्म कर दी है. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से संस्थान के डॉक्टरों के प्रतिनिधि मंडल ने भेंट की. डिप्टी सीएम के आश्वासन के बाद डॉक्टर मान गए और काम पर लौट आए.

बता दें कि कैंसर संस्थान में डॉक्टर के वेतनमान संबंधी विभाग चल रहा है. वह संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज के समान वेतनमान मांग रहे हैं. कैंसर संस्थान में 27 और लगभग 100 सीनियर व जूनियर रेजीडेंट हैं. 10 दिसंबर को उप सचिव एसपी सिंह ने शासनादेश जारी किया था. नया आदेश में वेतनमान संबंधी स्थिति स्पष्ट की है. इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार के तहत सातवां वेतनमान नए भर्ती होने वाले डॉक्टरों पर लागू होगी. वर्तमान में तैनात डॉक्टर-कर्मचारियों को पूर्व की भांति वेतन-भत्ते अनुमन्य रहेंगे. इन डॉक्टरों का मामला कोर्ट में है. अदालत के फैसला के अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी. इस बात पर डॉक्टर और नाराज हो गए थे.

इसे भी पढ़ें – कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान के चिकित्सक कर रहे प्रदर्शन, अखिलेश यादव बोले- सरकार डॉक्टरों का दमन छोड़े और उन्हें दे उचित वेतन

सोमवार को हड़ताल से काफी मरीज का इलाज प्रभावित रहा. मंगलवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से संस्थान के आठ डॉक्टर उनके आवास में मिले. जिनमें एसएससीआई एंड फैकल्टी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ शरद सिंह, सचिव डॉ. विजेंद्र कुमार, सदस्य डॉक्टर प्रमोद कुमार गुप्ता डॉ दुर्गेश शामिल हुए. डिप्टी सीएम के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक