चंडीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई है. पीसीसी चीफ अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने जिला प्रधानों और 2019 में सभी 13 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों के साथ बैठक की. इसमें ब्लाॅक स्तर पर संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने और चुनाव के लिए ने उम्मीदवारों की योग्यता को मुख्य मापदंड रखे जाने पर जोर दिया. Read More –Punjab News: ESIC के फर्जी दस्तावेज बना कर कराया 43 लाख का इलाज, अस्पताल अधिकारी ने की शिकायत

पंजाब कांग्रेस 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए पूरे इंतजाम करने के लिए कहा है. लोकसभा के 13 हलकों के उम्मीदवारों के साथ बैठक में राजा वडिंग ने स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों का फैसला योग्यता के आधार पर होगा और इसका फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ विचार विमर्श से तय होगा.

बैठक में आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी प्रकार के गठबंधन का विरोध किया गया. वडिंग ने कहा कि आगामी लोकसभा का चुनाव कांग्रेस अपने दम पर प्रदेश में लड़ेगी. जो भी ब्लाॅक सही तरीके से पार्टी के कार्यक्रमों पर नहीं चलेगा उसे बदलने में देर नहीं लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि सिद्ध मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने उम्मीदवार बनने की इच्छा व्यक्त नहीं की है. अगर वह रुचि व्यक्त करते हैं, तो हम चर्चा में शामिल होंगे और उनका गर्मजोशी से स्वागत करेंगे. हमारे दिल में उनके लिए एक विशेष स्थान है. यदि बलकौर सिंह या उनकी पत्नी भाग लेना चाहते हैं, तो हम दिल से उन्हें गले लगाएंगे.