राकेश चतुर्वेदी, भोपाल. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्रियों की शपथ के बाद अब मोहन मंत्रिमंडल के चेहरों की तलाश शुरू हो गई है. खबर है कि कैबिनेट के चेहरों का चयन दिल्ली हाईकमान से ही होगा. मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश संगठन और दिल्ली हाईकमान से सलाह-मशिवरा और सहमति के बाद मंत्रियों के नाम तय करेंगे.

‘अब विदा.. मित्रों जस की तस रख दीनी चदरिया’, नए CM के शपथ ग्रहण से पहले शिवराज सिंह का बयान

मुख्यमंत्री मोहन यादव, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा के भव्य शपथग्रहण के बाद जल्द ही मंत्रिमंडल के नाम तय होने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद सीएम मोहन यादव मंत्रीमंडल के नाम तय करेंगे. लेकिन इससे पहले मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जल्द ही दिल्ली जाएंगे और मंत्रियों के नाम को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नडडा से सलाह-मशवरा करेंगे.

BIG BREAKING: डॉ. मोहन यादव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी और अमित शाह रहे मौजूद 

दिल्ली के सुझाव के साथ दोनों नेता प्रदेश के दिग्गजों की राय भी हाईकमान तक पहुंचा सकते हैं. इस कवायद के बीच मंत्री पद के कई दावेदार नेता भोपाल में डेरा डाले हुए हैं, तो कई दिल्ली की दौड़ कर वापस लौट आए हैं. साथ ही दिल्ली के लगातार संपर्क में हैं.

MP Oath Ceremony: राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा बने डिप्टी सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ 

बताया जा रहा है कि मोहन मंत्रिमंडल में नए चेहरों को अधिक तबज्जों मिल सकती है. इसमें पहली और दूसरी बार के विधायक भी शामिल हो सकते हैं. साथ ही अनुभवी नेताओं के साथ पुराने चेहरे भी मोहन कैबिनेट में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जल्द ही दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus