Government Job. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. आवेदन प्रक्रिया कल, 14 दिसंबर 2023 से शुरू होगी और 1 जनवरी 2024 तक चलेगी.

आवेदन उत्तर प्रदेश पुलिस प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन करना होगा. नागरिक पुलिस और पीएससी में खेल कोटे के तहत कुल 546 खाली पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों में आरक्षी नागरिक पुलिस के 372 और आरक्षी पीएसी के 174 शामिल हैं. अभ्यर्थी यूपी पुलिस पुलिस प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी विस्तृत विज्ञापन को चेक कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – रिश्वतखोरी : घूस लेते कांस्टेबल का Video वायरल, FIR दर्ज

आवेदन करने वाले युवा का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. साथ ही अभ्यर्थी के पास नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर संबंधित खेल प्रतियोगिता का प्रमाणा पत्र भी होना चाहिए. उम्र सीमा 1 जुलाई 2023 को 18 वर्ष हो और 22 वर्ष से अधिक न हो. नियमानुसा आयु सीमा में अभ्यर्थियों को छूट भी दी जाएगी. आवेदन करने वाले सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक