रायपुर। संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर फिर से सुरक्षा में बड़ी सेंधमारी हो गई. इस घटना ने एक बार फिर से पूरे देश को हिला दिया. रायपुर सांसद सुनील सोनी घटना के वक्त लोकसभा में मौजूद थे. उन्होंने लल्लूराम डॉट कॉम से उस मंजर को साझा किया, जब दर्शक दीर्घा से कूदे दो युवकों ने पूरे सदन को सकते में डाल दिया.

सांसद सुनील सोनी ने बताया कि घटना करीब 1 बजे के आसपास की है. उस दौरान वो खुद डेस्क पर मौजूद थे. जीरो अवर खत्म होने में तीन मिनट बाकी था, जब अचानक दर्शकदीर्घा से दो युवक नीचे कूद गए. कूदने के बाद सीधा 5 डेस्क से छलांग लगाकर युवक ने अपना जूता खोला, उसके बाद कुछ निकाला, पट से आवाज आई, और धुआं-धुआं हो गया. फिर दूसरा युवक भी कूदा और उसने भी ऐसा ही किया, जिससे सदन लाल और पीले रंग के धुएं से भर गया. इसके बाद सांसदों ने घेरकर युवकों को दबोच लिया था.

लोकसभा स्पीकर ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं. बताते हैं कि दो लोग अंदर थे, और दो लोग बाहर थे. बाहर में ही ऐसा ही किया है. इस घटना के बाद सदन की 2 बजे से 4 बजे तक चली, इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी. सुरक्षा में चूक के सवाल पर सांसद सोनी ने कहा कि स्पीकर ने जांच के आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि वो सिर्फ धुंआ ही था कोई जहरीला धुआं नही था इसकी प्राथमिक जांच हो गई है. अब ये युवक वहां क्यों आए थे, उनका उद्देश्य क्या था, ये सब जांच का विषय है.