सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में नाबालिग के साथ 9 साल पहले किए दुष्कर्म मामले में एक भाजपा विधायक को कोर्ट ने जेल भेजा है. अपर जिला जज प्रथम एहसानुल्लाह खान की अदालत ने मंगलवार को सुनवाई कर भाजपा विधायक रामदुलार गोंड को दोषसिद्ध पाकर न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया. इस मामले में 15 दिसंबर को सजाई सुनाई जाएगी.

बताया जा रहा है कि, 4 नवंबर 2011 को रामदुलार गोंड जो तत्कालीन प्रधानपति थे, अब वर्तमान में भाजपा के दुद्धी विधायक है. उनके खिलाफ एक व्यक्ति ने म्योरपुर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि रामदुलार उसकी नाबालिग बहन के साथ पिछले एक वर्ष से लगातार धमकी देकर दुष्कर्म कर रहे थे.

मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था. विवेचना करने के बाद चार्जशीट न्यायालय में दाखिल किया था. 8 दिसंबर को दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने बहस कर अपना पक्ष रखा था. अदालत ने 12 दिसंबर को निर्णय की तिथि नियत की थी. मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोषसिद्ध पाकर दुद्धी विधायक को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया. अब कोर्ट 15 दिसंबर को सजा सुनाएगी. अगर सजा दो साल से ऊपर की होगी तो विधायक की सदस्यता भी खत्म हो सकती है.