शब्बीर अहमद, भोपाल।  विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी। इसमें चुनाव में मिली करारी हार के कारणों के साथ विधायक दल के नेता के चयन को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।बैठक में विधायकों से चुनाव और संगठन से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा होगी। 

नई सरकार, नई चुनौती: घोषणाओं को जमीन पर उतारने रहेगा वित्तीय संकट, करीब 2 हजार करोड़ का पहला कर्ज ले सकती है गवर्नमेंट

अजय सिंह सहित पांच नेताओं की दावेदारी

विधायक दल के नेता के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित पांच नेताओं की दावेदारी है। इसमें राजेंद्र कुमार सिंह, रामनिवास रावत, बाला बच्चन और उमंग सिंघार शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि विधायकों से रायशुमारी करने के बाद ही पार्टी विधायक दल के नेता का चयन करेगी। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह और राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला विधायकों का मत लेने के बाद इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अधिकारियों की बुलाई बैठक

मध्यप्रदेश के नए मुखिया के तौर पर डॉ मोहन यादव ने सीएम पद की बुधवार को  शपथ ले ली है। शपथ लेते ही सीएम डॉ मोहन यादव ने लाउड स्पीकर की सीमित ध्वनि को लेकर आदेश भी दिया है। तो वहीं अब मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने गुरुवार दोपहर को मंत्रालय में बैठक भी बुलाई है। इस बैठक में सभी विभागों के ACS,PS,कमिश्नर और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी होगी। बैठक में सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। 

चुनाव में हार के बाद गुटबाजी उजागर: कांग्रेस नेता को पार्टी से निष्कासित करने पर प्रदर्शन, जिला अध्यक्ष का फूंका पुतला, कई समर्थकों ने दिया इस्तीफा

सीएम यादव भारत संकल्प यात्रा को लेकर 12 बजे मंत्रालय से करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

वहीं आज के ही दिन मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। दोपहर 12 बजे मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। यात्रा को लेकर कलेक्टर और कमिश्नर से चर्चा भी करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार की निर्देश पर विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा के जरिए केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताया जा रहा है। 

MP-MORNING-1

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus