मुकेश मिश्रा, अशोक नगर। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) सत्ता संभालते ही एक्शन में आ गए हैं। सीएम ने बुधवार को शपथ लेने के बाद कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लेते हुए प्रदेश में नियम विरुद्ध बजने वाले लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश पुलिस अफसरों को दिए थे। जिसके बाद इसका असर भी दिखने लगा है।

बड़ी खबर: PFI के 22 सदस्यों के खिलाफ भोपाल के NIA कोर्ट में आरोप पत्र पेश, आतंकी ट्रेनिंग के मिले सबूत

अशोकनगर शहर में बारात में तेज आवाज में डीजे बजाना महंगा पड़ गया है।  यहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 तीन डीजे संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बिना अनुमति और तेज आवाज में बज रहे डीजे को जब्त किया है। सभी डीजे को जब्त करने के बाद पुलिस अशोकनगर कोतवाली ले आई। वहीं डीजे छुड़ाने बाराती ओर घराती लगते रहे देर रात तक कोतवाली के चक्कर  बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई एसपी अमन सिंह राठौड़ के निर्देशों पर की गई है।

लापरवाही की हद है: ट्रॉमा सेंटर में एक घंटे तक तड़पता रहा घायल, अस्पताल स्टाफ ने नहीं ली सुध   

दरअसल, मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री ने अपनी नई कैबिनेट की पहली बैठक में कई बड़े फैसले लेते हुए धार्मिक स्थलों समेत दूसरे स्थानों पर लगाए जाने वाले अवैध लाउडस्पीकरों पर बैन लगाने का ऐलान किया था। हालांकि, उन्होंने किसी तरह की अफरा-तफरी बचने के लिए यह भी साफ कर दिया कि जो वैध लाउडस्पीकर हैं, उन्हें तय डेसिबल सीमा और तय समय पर संचालित करने की अनुमति होगी। यानी उन्होंने साफ कर दिया कि ये आदेश सिर्फ ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले अनियमित और अनियंत्रित लाउड स्पीकरों और डीजे के इस्तेमाल पर ही लागू होगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus