लखनऊ। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में मिली हार के बाद अब कांग्रेस हिन्दी बेल्ट से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को मजबूत करने में जुट गई है. इस कड़ी में यूपी जोड़ो यात्रा 20 दिसंबर से सहारनपुर से प्रारंभ करने जा रही है. 25 दिनों के कार्यक्रम में प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं.

कांग्रेस 20 दिसंबर से अपनी पदयात्रा शुरू करने जा रही है. ये पदयात्रा नौ ज़िलों से होकर गुज़रेगी. कांग्रेस ने 25 दिनों का कार्यक्रम तैयार किया है. यात्रा की शुरुआत सहारनपुर में गंगोह से होगी. इसके बाद बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहाँपुर, लखीमपुर खीरी होते हुए नैमिषारण्य पहुँचेगी. कांग्रेस अपना स्थापना दिवस जनता के बीच में ही मनाएगी.

कांग्रेस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) ने परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित करने का प्रस्ताव रखा है, जिनमें वायनाड से सांसद राहुल गांधी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की महासचिव (यूपी प्रभारी) प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हो सकते हैं.