मनीषा त्रिपाठी, भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को सपनों का शहर बनाने की होड़ में 2 साल पहले शहर के कई इलाकों की सड़कों के दोनों ओर 12 किलोमीटर का साइकिल ट्रैक बनाने में 5 करोड रुपए खर्च किए गए थे। जिसका अब इस्तेमाल नहीं किया जा रहा। इस साइकिल ट्रैक को बनाने के दौरान ट्रैक को रेड कलर से पेंट किया गया था। बोल्ड लगाने आदि जैसी चीजों पर 2 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

Success Story: MP का ‘बेटा’ सबसे कम उम्र में भारतीय युवा मून प्रोजेक्ट में हुआ सिलेक्ट, 3 महीने पहले हुआ था NASA में सेलेक्शन, नए CM से आर्थिक मदद की उम्मीद    

स्मार्ट सिटी द्वारा इस साइकिल ट्रैक का मेंटेनेंस का काम नहीं किया जा रहा है। इस साइकिल ट्रैक को ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए बनाया गया था। इसका दुरुपयोग करते हुए लोग स्ट्राइक पर साइकिल के बजाय बाइक चला रहे हैं और ऑटो संचालकों द्वारा ऑटो स्टैंड के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

शर्मनाक! नहीं मिला शव वाहन, हाथ ठेले पर डेडबॉडी ले जाने मजबूर परिजन, Video वायरल

साइकिल ट्रैक का रंग पूरा उड़ चुका है। पूरी ट्रैक पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं जो साइकिल लोगों के इस्तेमाल के लिए ट्रैक पर खड़ी की गई थी, उनमें कई साइकिल पंचर हो चुकी हैं और उनके पुर्जे खराब हो रहे हैं। नगर निगम और स्मार्ट सिटी कंपनी के पास के द्वारा इस पर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा और इसकी मेंटेनेंस को लेकर लगातार लापरवाही बढ़ती जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus