शब्बीर अहमद, भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला कर तलवार से हाथ काटने के मामले में आरोपी के घर पर बड़ी कार्रवाई हुई है. डॉ. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बड़ी कार्रवाई हुई है. आरोपी के घर पर बुलडोजर गरज रहा है.

दरअसल, पूरा मामला हबीबगंज थाना क्षेत्र का है. जहां चुनाव के बाद चुनावी रंजिश के चलते फारुख राइन उर्फ मिन्नी नाम के शख्स ने बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला कर दिया था. इस दौरान आरोपी ने तलवार से बीजेपी कार्यकर्ता का हाथ काट दिया था. इसी मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के राजधानी के 11 नंबर जनता कॉलोनी स्थित घर पर बुलडोजर चलवा दिया.

बता दें कि बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर पर फारुक राइन समेत 5 लोगों ने तलवार से हमला कर दिया. जिससे उनका हाथ कट गया था. इस दौरान उन्हें बचाने पहुंचे युवक के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की थी. इसी मामले में भोपाल कलेक्टर ने आरोपी फारुक राइन पर NSA की कार्रवाई की थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसका जुलूस भी निकाला था.

चुनाव खत्म होने के बाद बढ़ी चुनावी रंजिशें: कांग्रेस विधायक के समर्थकों ने बीजेपी पदाधिकारी पर किया जानलेवा हमला, कटी उंगलियां 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ था, जबकि 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आए थे. इस चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने सूबे की 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस ने 66 सीटों पर ही सिमट गई.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus