नई दिल्ली . बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की ‘श्री राम हनुमान संवाद’ कथा को ध्यान में रखते हुए शनिवार से पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में यातायात प्रभावित रहेगा, दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक सीबीडी ग्राउंड में धीरेंद्र शास्त्री की ‘श्री राम हनुमान संवाद’ (कथा) के मद्देनजर 16 से 18 दिसंबर तक कड़कड़डूमा लाल बत्ती से महाराजा सूरजमल रोड, विवेक विहार पर सत्यम चौक तक यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी, बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री को बागेश्वर धाम के नाम से भी जाना जाता है.

दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी में वाहनों चालकों से कहा गया है कि वाहन चालक कड़कड़डूमा रेड लाइट से वाल्मीकि मार्ग से गुरुद्वारा रोड चौराहे तक और उसके बाद गुरुद्वारा रोड से महाराजा सूरजमल रोड, विवेक विहार पर सत्यम चौक तक वैकल्पिक मार्गों से आगे निकलें.

वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों का उठाएं लाभ

कड़कड़डूमा यातायात पुलिस के मुताबिक यात्रियों की सहूलियत के लिए उचित स्थानों पर यातायात संकेत लगाए गए हैं और यातायात के सुचारू व निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कर्मचारियों को तैनात किया गया है, इसमें कहा गया कि मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे परिवर्तित मार्गों का रुख करें और यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करें.

कहां से कहां तक डायवर्ट हुए रूट

इसमें कहा गया कि वाहन चालकों को कड़कड़डूमा रेड लाइट से वाल्मीकि मार्ग (रोड नंबर 72) से वाल्मीकि मार्ग-गुरुद्वारा रोड चौराहे तक और उसके बाद गुरुद्वारा रोड से महाराजा सूरजमल रोड, विवेक विहार पर सत्यम चौक तक वैकल्पिक मार्गों का पालन करने की सलाह दी जाती है। एडवाइजरी में कहा गया कि यात्रियों की सहूलियत के लिए उचित स्थानों पर यातायात संकेत लगाए गए हैं और यातायात के सुचारू और बिना रुके चलते रहने को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

सुबह 9 से 12 बजे तक बंद रहेगा रूट

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे डायवर्ट किए गए रूट का रुख करें और ट्रैफिक पुलिस के निर्देशों का पालन करें। पुलिस ने बताया कि ‘अंतरराष्ट्रीय सिद्धाश्रम शक्ति केंद्र’ द्वारा शनिवार को कलश यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जो सूरजमल विहार में श्री राम मंदिर से शुरू होगी। यात्रा सुबह 9 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे सीबीडी ग्राउंड पर समाप्त होगी। एडवाइजरी के मुताबिक, यात्रा के कारण शनिवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक इस रूट पर किसी भी वाहन को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।