कुशीनगर. सेवरही थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव की एक महिला ने समूह के कर्मचारियों से तंग आकर महिला खौफनाक कदम उठाया. आवास बनवाने के लिए महिला समूह से लोन ली थी. लोन न चूका पाने को लेकर गांव में समूह के माध्यम से लोन बांटने वाले कर्मचारी बकाया जमा करने के लिए दबाव बना रहे थे. जिससे आजिज आकर अधेड़ महिला ने सल्फॉस नाम का जहर खा लिया. जिसे आनन फानन के इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों का जिला अस्पताल में रो-रोकर हुआ बुरा हाल मृतिका के दो मासूम बच्चे अनाथ हो गए.

जानकारी के मुताबिक आवास बनवाने के लिए समूह से कर्ज लेने वाली एक महिला ने बार-बार परेशान किए जाने से परेशान होकर सल्फास खा लिया. हालत बिगड़ने पर उसे सीएचसी ले जाया गया, जहां उसकी हालत नियंत्रण से बाहर देख डॉक्टर ने स्वशासी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. परिजनों के पास पैसे न होने पर उसे चंदा जुटाकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने देर रात दम तोड़ दिया. महिला ससुराल में परेशान हो जाने पर डरकर मायके आई थी, लेकिन यहां भी समूह के कर्मचारियों ने उसका पीछा नहीं छोड़ा.

इसे भी पढ़ें – UP Jodo Yatra: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, किया यूपी जोड़ो यात्रा का ऐलान…

सेवरही थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव की निवासी आरती देवी नाम की 30 वर्षीय इस महिला ने घर बनवाने के लिए समूह से कर्ज लिया था. कर्ज चुकाने में देरी होने पर उसे बार-बार परेशान किया जा रहा था. इससे परेशान होकर महिला सेवरही थाना क्षेत्र के ही राजपुर भरवलिया स्थित अपने मायके चली गई थी. वहां भी समूह के कर्मचारी पहुंचकर उससे अभद्रता कर रहे थे और रुपए वापस करने का दबाव बना रहे थे. इससे आजिज महिला ने बृहस्पतिवार की देर शाम सल्फास खा लिया था. उसकी हालत बिगड़ी तो परिजन देर रात जिला अस्पताल ले आए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. यह महिला लोन चुका पाने में असमर्थ थी.

महिला के परिजनों का जिला अस्पताल में रो-रोकर हुआ बुरा हाल है. उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक