भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज पुरी जिले के चार ब्लॉकों में सात ग्राम पंचायतों में सात बहुउद्देश्यीय चक्रवात आश्रयों के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. 5टी के अध्यक्ष वीके पांडियन की जिला यात्रा के दौरान जनता ने पुरी जिले की विभिन्न पंचायतों में चक्रवात आश्रयों के निर्माण का प्रस्ताव रखा था. Read More – इस सीज़न की पहली बर्फबारी का गवाह बना शिमिलिपाल गांव, पारा 5°C से नीचे…

जनता के प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने आज ब्रह्मगिरी ब्लॉक के चपामनिका, रेबाना-नुआगांव, बड़ दीअंडी ग्राम पंचायत, कृष्णप्रसाद ब्लॉक के नुआपड़ा और बडनला ग्राम पंचायत, कनास ब्लॉक के बीजीपुर ग्राम पंचायत और पुरी सदर ब्लॉक का राइगोरोडा में बहुउद्देशीय चक्रवात आश्रयों के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

सभी संरचनाओं के निर्माण पर कुल 14 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. ये जिम्मा ग्रामीण विकास विभाग को सौंपा गया है. इन चक्रवात आश्रयों से ब्रह्मगिरि ब्लॉक के बुधसाही, रेबाना-नुआगांव और बड़ दीअंडी, कृष्णप्रसाद ब्लॉक के जान्हिकुदा, खोलिकमुहान और बालिनासी, कनास ब्लॉक के नंदीगोडा और पुरी सदर ब्लॉक के रायगोड़ा और नुआपड़ा के ग्रामीणों को लाभ होगा.

पुरी जिला चक्रवात प्रवण क्षेत्र है, क्योंकि यह बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को जिले के अन्य स्थानों पर आश्रय स्थलों के निर्माण के लिए उपयुक्त स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया है.