Ghaziabad News. गाजियाबाद जिला जेल में एक महिला बंदी समेत एचआईवी के सात नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा हेपेटाइटिस के 67 मरीज भी मिले हैं. इसमें हेपेटाइटिस सी के 49 और हेपेटाइटिस बी के 18 नए रोगी हैं. यह खुलासा जेल में आयोजित सात दिवसीय स्क्रीनिंग शिविर में हुआ है.

जांच के दौरान सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज (एसटीडी) का भी एक मरीज मिला है. सभी बंदियों का एक महिला समेत इलाज शुरू एचआईवी के सात नए मरीज मिले करा दिया गया है. सीएमओ डॉ. भवतोप शंखधार ने बताया कि उत्तर प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी के निर्देश पर आठ से 14 दिसंबर तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला कारागार डासना में स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन किया गया. सात दिवसीय शिविर में 4308 जेल बंदियों में से 4050 की स्क्रीनिंग हुई.

इसे भी पढ़ें – कर्ज और गरीबी ने ली जान : घर बनवाने के लिए लिया था लोन, फाइनेंस कंपनी ने चुकाने के लिए बनाया दबाव, परेशान होकर महिला ने खाया जहर

इसमें एसटीडी (सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज), स्युमन इम्यूनो डिफिशिएंसी वायरस (एचआईवी), टीबी (क्षय रोग) और हेपेटाइटिस की जांच की गई. जांच के दौरान सात जेल बंदी एचआईवी पॉजिटिव मिले, इनमें एक महिला बंदी भी शामिल है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक