कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एबीवीपी में दो छात्रों पर डकैती का प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले को लेकर प्रदेश में एबीवीपी छात्र संगठनों के साथ प्रदर्शन कर रही है। वहीं ग्वालियर के सरकारी महाविद्यालय को एक घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से बंद कराया जाएगा।

वहीं मामले पर छात्रों पर दर्ज मुकदमे को वापस लेने और निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर एबीवीपी विरोध प्रदर्शन कर रहा है। एबीवीपी का कहना है कि VC की जान बचाने के लिए हाईकोर्ट जज की गाड़ी छीन कर इस्तमाल की थी। उधर कट्टर विरोधी छात्र संगठन एनएसयूआई भी एबीवीपी के समर्थन में आई है। सोमवार से दोनों छात्र हिमांशु श्रोत्रिय और सुकृत शर्मा को न्याय दिलाने के लिए ग्वालियर में NSUI भी प्रदर्शन करेगी। NSUI ने कहा कि, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई की विचारधारा अलग है लेकिन मकसद सिर्फ छात्र सेवा है।

एक्शन में नगर निगम: फुटपाथ पर कब्जाकर लगी दुकानों को बलपूर्वक हटाया, हुई तीखी नोकझोंक

ग्वालियर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दो सदस्यों पर हाई कोर्ट के एक जज की कार लूट के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जिसे लेकर एवीपीबी के लोगो का कहना है कि वीसी की जान बचाने के लिए कार का उपयोग किया था न कि उसे लूटा गया। इधर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि मामले में शिकायत की गई थी। उसी के आधार पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य सदानंद सरस्वती ने कहा, कृष्ण जन्म स्थल का सर्वे अच्छी पहल

मामला पड़ाव पुलिस स्टेशन का है। जहां पड़ाव पुलिस को एक कार चालाक ने फोन कर सूचना दी कि दो लोग उसकी कार छीन कर ले गए है। ये कार हाईकोर्ट के जज की है। जानकारी के बाद तत्काल पुलिस एक्शन मोड़ में आई और कार को एक अस्पताल से बरामद कर हिमांशु श्रोतीय और सुकृत शर्मा को हिरासत में लिया गया। आरोपियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज किया गया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus