नेहा केशरवानी, रायपुर. शहर में रायपुरियंस के मनोरंजन के लिए नाइट बाजार का आयोजन किया गया है. इस बाजार में एक ही छत के नीचे विभिन्न देशों और भारत के कई राज्यों से व्यापारी पहुंचे हैं. यहां शॉपिंग, गेमिंग, फ़ूड जोन, किड्स जोन, टैटू जोन, पॉटरी जोन बनाए गए हैं, ‘तत्त्वम’ की ओर से आयोजित इस नाइट बाजार का लुफ्त उठाने पूरे रायपुर की भीड़ उमड़ पड़ी है. लल्लूराम डॉट कॉम इस नाइट बाजार में मीडिया पार्टनर के रूप में है.

बता दें कि 2 दिवसीय इस नाइट बाजार का ये 9वां संस्करण है. आने वाले समय नएपन के साथ अगला संस्करण भी रायपुर वासियों को देखने को मिलेगा. यह बाज़ार वीआईपी रोड स्थित ओमाया गार्डन में लगा है.

दिल्ली का शाइन राइट

नाइट बाजार में लगा दिल्ली का शाइन राइट पूरे बाजार की शोभा बढ़ा रहा है, जहां हाथ से बने शाइन करते हुए कपड़े का स्टॉल लगा है. डिजायनर हसमिन कौर ने बताया कि पहली बार रायपुर में हम ये स्टाल लगा रहे हैं. यहां कपड़ों की कीमत 10 हजार से 30 हजार के भीतर है.

फॉरेन के क्रॉकरी आइटम्स

नाइट बाजार में दूसरा आकर्षण का केंद्र जर्मन, इटालियन, स्पेन के क्रॉकरी आइटम्स है, जिसकी कीमत 1 हजार से लेकर 50 हजार तक है. यहां के डिजाइन रायपुर में पहली बार देखने को मिल रही है. इसके साथ पाकशाला की स्टॉल लगी है, जहां तरह-तरह के व्यंजन मिल रहे. कोलकाता दिल्ली के फेमस फ़ूड मिल रहे. वहीं यहां वर्कशॉप एरिया और हेल्थ वेलनेस का भी स्टॉल लगा है., बता दे कि ये 2 दिवसीय आज और कल रहेगा.

तत्त्वम क्लब की मेंबर गरिमा बिछावत ने कहा, यह हमारा 9वां एडिशन है. पहले रायपुर में कभी ऐसा हुआ नहीं. यहां खाना-पीना म्यूजिक, यह कॉन्सेप्ट हमने रायपुर के मनोरंजन के लिए लाया. इस बार नया ये है कि बच्चों के स्टॉल्स लगाए हैं. बच्चे ही उन सामानों को तैयार कर रहे हैं और वह खुद ही बेच रहे हैं. मम्मी पापा गाइड करने के लिए भी नहीं है. सब कुछ अपने आप कर रहे हैं.

‘तत्त्वम’ क्लब की मेंबर स्मिता सराफ ने कहा, 50 से अधिक स्टाल लगाए गए हैं. मुंबई दिल्ली सूरत कोलकाता, ज्वेलरी का स्टॉक लगाने सूरत से आए हैं. इस बार नया फैशन में लेब्रोन डायमंड है. यहां का वेदर बहुत अच्छा है तो यहां पर सबको बहुत अच्छा लग रहा है. आगे भी हम इस तरीके के एडिशन लेकर आते रहेंगे.