अजय नीमा, उज्जैन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में रात गुजार कर सभी मिथक को तोड़ दिया। उन्होंने यह भी बताया कि इस मिथक की शुरुआत कहां से हुई थी। सीएम ने कहा कि सिंधिया परिवार के द्वारा राजनीतिक रणनीति का हिस्सा बनाया गया था। उज्जैन से ग्वालियर राजधानी ले जाने के लिए सिंधिया परिवार ने राजनीति की थी।

उज्जैन में सीएम मोहन ने कहा कि महाराज सिंधिया ने पॉलिटिकल घटना की थी, यहां से राजधानी ग्वालियर ले जाना था इसलिए एक मंत्र फूंक गए तब से यह मिथक चला आ रहा है कि कोई भी राजा उज्जैन में नहीं रुकेगा। जाने अनजाने में उज्जैन में कोई घटना हुई थी। जिसे राजनीतिक घटना महाराज सिंधिया ने बना दिया था।

मंत्रिमंडल पर सस्पेंस आज हो सकता है खत्म: CM मोहन जाएंगे दिल्ली, BJP के दिग्गज नेताओं से होगी चर्चा

मिथक तोड़ने महाकाल ने उज्जैन से सीएम दिया

राजधानी को यहां से ग्वालियर ले गए और धीरे से यहां एक मंत्र फूंक गए। ये उनकी राजनीतिक रणनीति का हिस्सा था। सीएम मोहन ने खुलकर बताया कि राजा तो सिर्फ महाकाल है। हम सब उनके बेटे हैं और इस बार इस मिथक को तोड़ने के लिए बाबा महाकाल ने उज्जैन से सीएम दे दिया और अब मेरे मुख्यमंत्री बनते ही ये मिथक भी आज टूट जाएगा।

MP सरकार का बड़ा फैसला: शिवराज सिंह के कार्यकाल में रहे सभी मंत्रियों के निजी स्टाफ को भेजा गया मूल विभाग

बाबा पिता और मैं सेवक हूं- CM मोहन

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा तो जन्म देने वाले हैं, भगवान महाकाल की कोई सीमा उज्जैन नगर निगम तक नहीं है, बल्कि पूरे ब्रह्मांड में है। अगर उन्होंने एक बार आंखें टेढ़ी कर ली तो उनसे कौन बच सकता है। डॉ यादव ने कहा कि बाबा पिता है और मैं सेवक हूं।

MP Breaking: जीतू पटवारी की नियुक्ति के बाद प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, रामनिवास रावत ने खड़गे को सौंपा त्याग पत्र

आपको बता दें कि भगवान महाकालेश्वर यानी बाबा महाकाल उज्जैन के राजा हैं। महाकाल से बड़ा शासक कोई नहीं है। पौराणिक कथाओं के अनुसार कोई भी राजा उज्जैन में रात्रि निवास नहीं करता है, क्योंकि एक शहर में दो राजा नहीं ठहर सकते हैं। अगर कोई भी राजा या मंत्री यहां रात में ठहरता है, तो उसे इसकी सजा भुगतनी पड़ती है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव के रात्रि विश्राम पर महाकाल मंदिर के पुजारी बोले- पद को अलग रख बतौर बाबा के प्रतिनिधि बन उज्जैन अवंतिका नगरी में रूक सकते हैं रात

हालांकि लल्लूराम डॉट कॉम ने जब महाकाल मंदिर के पुजारी से चर्चा की तो उनका कहना है बाबा महाकाल की नगरी में ऐसी परंपरा है, लेकिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भगवान महाकाल की नगरी में जन्मे और बाबा महाकाल के सेवक हैं। तो वह उज्जैन में जब भी रात्रि विश्राम करेंगे तो सीएम के पद को अलग रखते हुए बाबा महाकाल के प्रतिनिधि बनकर उज्जैन अवंतिका नगरी में विश्राम कर सकते हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus