रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. उनके साथ डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी रवाना हुए. सीएम और डिप्टी सीएम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे और कई बड़े नेताओं से भी मुलाकात हो सकती है. इसके साथ ही मंत्रिमंडल को लेकर नाम तय हो सकता है. वहीं दिल्ली रवानगी से पहले नक्सली घटनाओं को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि सरकार बदलने से नक्सलियों में बौखलाहट. हमने नक्सलियों से कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए हैं.

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि 5 सालों में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की दुर्दशा की, जिसका यह असर अब दिखता है. हमारी सरकार ने अभी काम करना शुरू किया है. पूरी ताकत से छत्तीसगढ़ की जनता के बेहतरी खुशहाली के लिए काम करेंगे.

दिल्ली दौरे को लेकर बोले डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा, राज्य में सरकार गठन के बाद केंद्र नेताओं से मिलना नहीं हुआ है उसको लेकर मिलने जा रहे हैं. आगे के विषय को लेकर चर्चा होगी, बहुत जल्दी मंत्रिमंडल का गठन होगा. मंत्री परिषद में कौन शामिल होगा यह मुख्यमंत्री का विशेष अधिकार होता है.
सामूहिक नेतृत्व में पार्टी चलती है, मुख्यमंत्री चर्चा करके बहुत जल्दी अपने मंत्री परिषद का गठन करेंगे.

डॉ. रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने पर डिप्टी सीएम साव ने कहा कि डॉ रमन सिंह का लंबा संसदीय अनुभव है. ऐसे अनुभवी और दिग्गज राजनेता विधानसभा के अध्यक्ष बनने वाले हैं. संसदीय गरिमा के अनुरूप एक नया इतिहास छत्तीसगढ़ राज्य का मिलेगा.