मनोज यादव, कोरबा. दुनिया में सबसे बड़ा योद्धा मां होती है. ये डायलॉग KGF मूवी में रॉकी भाई ने दिया था. ये डायलॉग कोरबा में गुम हुए बच्चे की मां पर बिल्कुल ठीक बैठता है. जहां किसी ने उसके बच्चे को चोरी कर लिया था और उस बच्चे से भीख मंगवाया जा रहा था. बच्चे के गुम होने के बाद मामले की शिकायत करने के बाद मां खुद खोजबीन में जुट गई और अंत में मां ने ही अपने लाल को खोज निकाला.

बता कुछ दिन पहले कुसमुंडा पुलिस थाना क्षेत्र के गेवरा बस्ती से महेश यादव नामक बालक को किसी ने अगवा कर लिया था. तलाश करने पर जब नतीजा नहीं मिला तो उसकी मां लता यादव ने यहां-वहां खोजबीन शुरू की और फिर पुलिस में रिपोर्ट कराई. इसी दौरान एक जगह से बच्चों के साथ आरोपी महिला मिल गई.

बच्चे की मां लता यादव ने बताया कि, कुसमुंडा में रोजी मजदूरी कर अपने और अपने दो बच्चों का भरण पोषण करते आ रही है. एक सप्ताह पहले उसका बेटा अचानक लापता हो गया. बहुत खोजबीन के बाद पुलिस को सूचना दी और खुद बच्चे की तलाश में निकल गई. कई जगह ढूंढ रही थी, इसी दौरान बिलासपुर में अपने बेटे को महिला के साथ देखी और महिला के कब्जे से छुड़ाकर किडनैपर की पिटाई कर घटना की जानकारी पुलिस को दी.

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बिलासपुर आरपीएफ पुलिस हरकत में आई और तत्काल इसकी सूचना कोरबा आरपीएफ को दी. जहां कोरबा स्टेशन पहुंचते ही अगली कार्रवाई शुरू की और इसकी सूचना कुसमुंडा थाना पुलिस को दी गई. बालक ने बताया कि, संबंधित महिला के द्वारा उससे मारपीट करने के अलावा यहां-वहां भीख मंगवाई जा रही थी. भीख नहीं मांगने पर मारती थी.

कोरबा आरपीएफ थाना प्रभारी आर एस चंद्रा ने बताया कि, एक मेमू ट्रेन से बच्चे को कहीं ले जाने की जानकारी मिलने पर पुलिस और आरपीएफ हरकत में आई. इस दौरान कोरबा में ट्रेन के पहुंचने पर कार्रवाई करते हुए बालक को महिला के कब्जे से बरामद कर लिया गया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें