मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव के आदेश का असर देखने को मिल रहा है। खंडवा जिले में धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। मंदिर-मस्जिद पर लगे ध्वनि विस्तारक यंत्र को धर्मगुरुओं ने स्वेच्छा से निकाल दिया है। इसी तरह शिवपुरी जिले में भी मंदिर और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए गए हैं।

इमरान खान, खंडवा। जिले भर के धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर को धर्मगुरुओं ने स्वेच्छा से निकालना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में आज रविवार को प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी साउंड डिवाइस लेकर धार्मिक स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने साउंड चेक किया और सभी को निर्देश दिया गया कि निर्धारित मापदंड के अनुसार ही साउंड सिस्टम धार्मिक स्थलों पर लगाए जाएं।

MPPSC प्रीलिम्स परीक्षा: पीएससी का एग्जाम देने पहुंचा कैदी, 1377 परीक्षार्थी हुए शामिल

सीएम के आदेश के बाद खंडवा जिला प्रशासन ने सभी धर्म के अनुयायियों और डीजे संचालकों की बैठक ली थी। बैठक में उन्हें सुप्रीम कोर्ट के निर्देश और मध्य प्रदेश शासन के आदेश का हवाला देते हुए सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रसारित की जाने वाली ध्वनि की अधिकतम सीमा और समय के बारे में जानकारी दी गई थी।

तेज आवाज वाले साइलेंसर पर पुलिस ने चढ़ाया रोड रोलर, चेकिंग के दौरान 3 दर्जन से ज्यादा साइलेंसर किए थे जब्त

कपिल मिश्रा, शिवपुरी। जिले में आज रविवार को कोलारस अनुविभाग के कोलारस कस्बे और रन्नौद कस्बे के धार्मिक स्थलों में लगे लाउडस्पीकर को सहमति के साथ हटाने की कार्रवाई की गई। सीएम डॉ. मोहन यादव के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने धर्म गुरुओं की बैठक की थी। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए थे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus