प्रयागराज. मथुरा स्थित ईदगाह-श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण में इलाहाबाद हाईकोर्ट में कल यानी 18 दिसंबर को सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सर्वेक्षण के लिए एडवोकेट कमीशन की मंजूरी दी थी. अब अगली सुनवाई में एडवोकेट कमीशन का प्रारूप और सर्वे का तरीका तय हो सकता है.

बता दें कि सोमवार को होने वाली सुनवाई में कोर्ट शाही ईदगाह परिसर के सर्वेक्षण के तरीके और एडवोकेट कमीशन में किन-किन लोगों को शामिल किया जाएगा. उनके नामों को तय किए जाने की संभावना है. मथुरा से कई पक्षकार रविवार शाम को इलाहाबाद के लिए रवाना भी हो गए. इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस मयंक कुमार जैन की एकल पीठ श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटे शाही ईदगाह परिसर को मंदिर का ही हिस्सा बताए जाने से जुड़ी सभी 18 याचिकाओं पर अयोध्या जन्मभूमि विवाद की तर्ज सुनवाई कर रही है.

इसे भी पढ़ें – Krishna Janmabhoomi Case : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वीकार किया हिंदू पक्ष की याचिका, जानें कितना पुराना है श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद…

श्रीकृष्ण विराजमान की एडवोकेट कमिश्नर नियुक्त करके सर्वेक्षण कराए जाने की मांग संबंधी अर्जी को 14 दिसंबर को हाईकोर्ट ने मंजूरी दे दी थी. श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट में सोमवार को एडवोकेट कमीशन में किन नामों को शामिल किया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक