नई दिल्ली. बर्फीली हवाओं से दिल्लीवासियों की सुबह रविवार को जम्मू से भी ठंडी रही. राजधानी का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि जम्मू का न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री रहा. पहाड़ों पर बर्फबारी से सर्द हवाएं मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा रही हैं.

सुबह-शाम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी तापमान गिरा है. शाम को ठंडी हवाएं भी चलने लगी हैं. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी हुई है और पारा जीरो डिग्री सेल्सियस के नीचे जा चुका है. इसके साथ ही अब कोहरे ने भी असर दिखाना शुरू कर दिया है.

प्रादेशिक मौसम विभाग के अनुसार सुबह न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है. कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री से नीचे रहा. औसत अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा. दिन के तापमान में भी आने वाले दिनों में गिरावट देखने को मिलेगी.

रेहड़ी-पटरी वाले आग जलाकर सर्दी से बचने की कर रहे कोशिश

पिछले दो दिनों से दिल्ली में बेतहाशा सर्दी बढ़ गई है और ऐसे में इस सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेने को मजबूर हो गए हैं. आपको बता दें जहां राजधानी में एक तरफ लोग पॉल्यूशन की मार झेल रहे थे तो वहीं अब सर्दी के सितम से भी परेशान हो गए हैं. लोग जगह-जगह आग जलाकर हाथ सेख रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा दिल्ली के विकासपुरी में भी दिखा, जहां रेहड़ी पटरी वाले आग जलाकर सर्दी से बचने की कोशिश करते दिखे.