राकेश चतुर्वेदी, शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्‍यप्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र कुछ ही देर में शुरू होगा। विधानसभा में विधायकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत 20 से अधिक विधायक कांग्रेस दफ्तर से रवाना हो गए है। सत्र में पूर्व सीएम कमलनाथ के नहीं शामिल होने पर फूल सिंह बरैया ने कहा कि वे बाहर हैं। नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है।

एकजुटता के साथ सदन में उठाएंगे मुद्दे- कांग्रेस

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बताया कि सभी विधायक कांग्रेस दफ्तर से विधानसभा पहुंच रहे है। अजय सिंह, राजेंद्र सिंह, रामनिवास रावत, सीधे विधानसभा पहुंचेंगे, मेरी उनसे बात हुई है। वहीं विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने कहा कि पार्टी एकजुटता के साथ सदन में मुद्दों को उठाएगी। जनता के मुद्दे उठाए जाएंगे लेकिन आज शपथ ग्रहण है, पहले दिन शपथ ग्रहण का काम होगा।

नवगठित विधानसभा का सत्र पिछली बार से होगा अलग: कई चेहरे चुनाव हारने के चलते नहीं दिखाई देंगे, पहली बार सदन के सदस्य के रूप में बैठेंगे ये दिग्गज

जयवर्धन बोले- कमलनाथ हमारे नेता थे हैं और रहेंगे

विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि कमलनाथ हमारे नेता थे हैं और आगे भी रहेंगे। यह नहीं भूलना चाहिए कि 2018 में कमलनाथ सरकार लेकर आए थे। नई टीम भी उनकी आभारी है। नई टीम पूर्व पीसीसी चीफ के मार्गदर्शन के साथ काम करेगी। विधानसभा में जनता के मुद्दे उठाए जाएंगे। घोषणा पत्र का एक-एक वादा सरकार से पूछा जाएगा।

मोहन कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह ? दिल्ली में हुई बैठक, 16 से 18 नाम लगभग तय, नए पुराने चेहरों का दिखेगा संगम, मंत्रियों को जल्द दिलाई जा सकती है शपथ

विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर- नरेंद्र तोमर

बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है। यहां जब भी आओ अच्छा लगता है। वहीं प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने प्रणाम कर विधानसभा में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि मैं लंबे समय से विधायक हूं। पुरानी के साथ नई विधानसभा में आता रहा हूं। विधानसभा को प्रणाम करता हूं। शपथ के बाद अध्यक्ष का निर्वाचन होगा।

पूर्व सीएम ने विधायकों को दी बधाई

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी विधानसभा पहुंच चुके हैं। शिवराज सिंह ने नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई है। आपको बता दें कि लंबे समय बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह अब पहले नंबर की बजाय चौथे नंबर पर बैठेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus