संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. मुंगेली जिले के लोरमी तहसील अंतर्गत लालपुर धाम में आज गुरु घासीदास की जयंती धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर लालपुर में तीन दिनों का मेला भी आयोजित किया गया है. कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. जहां उन्होंने नक्सलियों और पुरानी सरकार की योजनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया.

नक्सली हमलेको लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, जबसे प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ गई है. जिसके चलते कायराना हरकत कर रहे हैं. मैं आश्वास्त कर सकता हूं कि, जैसे पहले 15 वर्षों में हम नक्सलियों से लड़ाई लड़े हैं. इस बार डबल इंजन की सरकार है. उससे भी ज्यादा मजबूती के साथ आने वाले समय में नक्सलियों से लड़ाई लड़ेंगे.

साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने पुराने सरकार के नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी योजना पर कहा, अगर योजना छत्तीसगढ़ के जनता के हित में होगी तो सोचेंगे. इस बीच सीएम ने मुंगेली जिले में रेल लाइन की मांग को लेकर कहा, अब डबल इंजन की सरकार है सब होगा.

सीएम विष्णुदेव साय ने यह भी कहा किस प्रदेश में मोदी की गारंटी के अनुसार चुनावी घोषणा पत्र के हिसाब से विकास के काम होंगे. वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा, गुरु घासीदास जी का जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ है. जिन्होंने पूरे विश्व को यह संदेश दिया कि, मनखे-मनखे एक समान है. हमें उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए. वहीं कार्यक्रम में डिप्टी सीएम विजय शर्मा समेत दो पूर्व विधायक के अलावा समाज प्रमुख मौजूद रहे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें