Earthquake in china : चीन में देर रात जोरदार भूकंप से तबाही मच गई है. इस जोरदार भूकंप में अब तक 110 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 200 से अधिक लोगों के घायल होने की भी खबर है. भूकंप के बाद स्थानीय आपातकालीन प्रबंधन और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों सहित बचाव कर्मियों की तैनाती की गई है. सभी घायलों का रेस्क्यू जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार देर रात उत्तर पश्चिमी चीन में भूकंप के ये झटके आए. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) का कहना है कि रिएक्ट्र स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.9 और गहराई 10 किमी थी. भूकंप के झटके से गांसु और किंघई प्रांत में कई इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है. वहीं ढहे इमारतों के मलबे में दबे लोगों को निकालने के प्रयास लगातार जारी है.

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अधिकारियों को जारी एक बयान में कहा है कि खोज और बचाव, घायलों का समय पर इलाज करने और प्रभावितों की मदद के लिए सभी प्रयास किए जाने चाहिए.

चीनी मीडिया के अनुसार, भूकंप में गांसु प्रांत में 100 और पड़ोसी किंघई प्रांत में 11 लोगों की मौत हो गई. शिन्हुआ ने कहा कि इस भूकंप में 200 से अधिक लोग घायल हुए, गांसु में 96 और किंघई में 124 लोग घायल हुए.