पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पंजाब भवन में किसान जत्थेबंदियों के साथ बैठक की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में संयुक्त किसान मोर्चे से संबंधित 33 जत्थेबंदियों के नेताओं को बुलाया गया है।

इसमें सभी प्रमुख किसान यूनियनें शामिल हैं। मीटिंग में किसानों की मांगों के लेकर चर्चा की जा रही है। किसानों की मुख्य मांगों में कम से कम सर्मथन मुल्य पर फसल की खरीद की गारंटी, पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ दर्ज केस रद्द करना, लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को इंसाफ, संपूर्ण कर्ज माफी और निजी बिजली बिल रद्द करना शामिल हैं।

कुछ दिन पहले किसान जत्थेबंदियों द्वारा मागों को लेकर चंडीगढ़-मोहाली सरहद पर धरना दिया गया था पर बाद में मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मीटिंग तय कर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित तो अपना मांग पत्र सौंपने और राज्य के कृषि मंत्री गुरमीत सिंह के साथ मीटिंग कर धरना खत्म कर दिया।

अब यह मीटिंग इस आंदोलक की मांगों को लेकर होने जा रही है। मांगें पूरी करने का भरोसा धरना खत्म करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिया था। किसान जत्थेबंदियां गन्ने के कम से कम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृद्धी की मांग को लेकर जी.टी. रोड पर प्रदर्शन कर रही थी। किसानों ने रेलवे ट्रैक पर धरना भी दिया था जिस कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गई थी। गन्ने का कम से कम समर्थन मूल्य 380 रुपये प्रति क्विंटल है किसान इसे बढ़ाकर 450 रुपये करने की मांग कर रहे हैं।