शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र की शुरुआत विवादों के साथ हुई। सदन से देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर हटाकर डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर लगाने से कांग्रेस में आक्रोश है। जिसके बाद बीजेपी पर विपक्ष ने जमकर हमला बोला। पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस मामले पर कहा कि बाबा साहेब की तस्वीर को सदन के किसी अन्य सम्मानित जगह में लगाया जा सकता था। मगर बीजेपी ने नेहरू की तस्वीर हटाकर छोटी मानसिकता का परिचय दिया है। 

सीएम ने समीक्षा बैठक में जताई नाराजगी: अधिकारियों के दिए अहम निर्देश, हुकुमचंद मिल के मजदूरों को मिलेगा बकाया पैसा, शिप्रा नदी का होगा शुद्धिकरण

कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा- बाबा साहेब के चित्र को विधानसभा में सम्मानित स्थान पर लगाया जा सकता था लेकिन जानबूझकर पंडित नेहरू का चित्र हटाया गया मैंने घोषणा की थी कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बाबा साहेब अंबेडकर की सबसे बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी। भाजपा सरकार को अगर वास्तव में डॉक्टर अंबेडकर का सम्मान करना होता तो वह भी प्रदेश में बाबा साहेब की सबसे बड़ी प्रतिमा लगाने की पहल करती ना कि पंडित नेहरू की तस्वीर हटाकर अपनी छोटी मानसिकता का परिचय देती। 

उन्होंने आगे कहा कि मैं मांग करता हूं कि मध्य प्रदेश विधानसभा में पंडित नेहरू का चित्र ससम्मान लगाया जाए। प्रदेश में डॉक्टर अंबेडकर की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण शुरू कराया जाए। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus