लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद. जिले के डौण्डी विकासखंड स्थित ग्राम आड़ेझर शासकीय प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पालक और ग्रामीणों ने स्कूल के प्रभारी प्रधान पाठक एके कोमर्रा और शिक्षिका हेमेश्वरी श्रीवास के खिलाफ मोर्चा खोल बच्चों को आज स्कूल भेजना बंद कर दिया. जानकारी के अनुसार, स्कूल में कक्षा पहली से पांचवी तक 79 बच्चे अध्यनरत हैं. जहां एक प्रभारी प्रधान पाठक सहित कुल तीन शिक्षक ही बच्चों को पढ़ाते हैं.

दरअसल, 13 दिसंबर को ग्रामीणों प्रभारी प्रधान पाठक को शराब पीकर स्कूल आने और शिक्षिका को स्कूल में आने के बाद दिनभर मोबाइल में व्यस्त रहने की बात करते हुए बच्चों के शिक्षा के स्तर गिरने की बात कह थी. दोनों शिक्षक को हटाने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को आवेदन दिया था. जिस पर अधिकारी द्वारा संज्ञान नहीं लेने से आक्रोशित ग्रामीणों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया.

हालांकि, जैसे ही स्कूल बंद होने की जानकारी शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को लगी तो बीईओ जेएस भारद्वाज और बीआरसी सच्चिदानंद शर्मा तुरंत स्कूल पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने की कोशिश की. साथ ही ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि प्रभारी प्रधान पाठक को हटाया जाएगा. साथ ही मैडम हेमेश्वरी श्रीवास एक मौका देते हुए जमकर फटकार लगाई गई. अधिकारियों की मानें तो ग्रामीणों को मना लिया गया है, लेकिन अब देखना होगा कि ग्रामीणों अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं या स्कूल में सन्नाटा ही पसरा रहेगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें