भुवनेश्वर. ओडिशा वन विभाग के कर्मियों ने पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से तीन वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान बिसेश्वर बाग, उपेन्द्र बाग और राजेन नाग के रूप में हुई है. हालांकि सभी आरोपी ओडिशा के हैं, लेकिन उन्हें उत्तर 24 परगना में तेंदुए की खाल बेचने का सौदा करते समय ओडिशा वन विभाग ने पकड़ लिया.

 रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी खाल को बेचने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि, ओडिशा से उनका पीछा कर रहे वन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपियों के पास से तेंदुए की खाल भी बरामद की गई. गौरतलब है कि ओडिशा में तेंदुए की खाल की तस्करी बड़े पैमाने पर हो गई है. पुलिस ने पिछले दो महीने में दो अलग-अलग मामलों में कम से कम आठ तस्करों को गिरफ्तार किया है. ओडिशा पुलिस अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 8 नवंबर को रायगड़ा जिले में दो तेंदुओं की खाल जब्त की थी.

पुलिस ने मामले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके ठीक दो हफ्ते बाद क्राइम ब्रांच एसटीएफ ने नवागढ़ में तेंदुए की दो खालें जब्त की और एक शख्स को गिरफ्तार किया. इसी तरह, 6 दिसंबर को के दौरान वन विभाग द्वारा छह लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक बाघ की खाल बरामद की गई. आरोपियों से पूछताछ के बाद, एक शिकारी, जिसकी पहचान ऋषि माझी के रूप में हुई, को जयपटना बन रेंज के तहत चंचरागुड़ा गांव से गिरफ्तार किया गया. उसके घर एक देशी बंदूक, अजगर की खाल और अन्य गोला-बारूद जब्त किया गया.