जालंधर। पंजाब के जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने अलग-अलग रैंकों के पुलिस मुलाजिमों को बर्खास्त किया है. ये कार्रवाई कनाडा और ऑस्ट्रेलिया घूमने के लिए गए जालंधर पुलिस के पांच मुलाजिम वापस ही नहीं लौटे पर की गई है. लिहाजा उनको नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. Read More – Accident! सीने में उठा दर्द, अनियंत्रित कार तालाब में गिरने से 2 की मौत…

बताया जा रहा है कि, अनुशासनहीनता के चलते पुलिस कमिश्नर ने 6 अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है, जिसमें विदेश से वापस न लौटने वाले पांच मुलाजिम भी शामिल हैं. बता दें कि शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत करने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन की ओर से कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं. इसमें अधिकारियों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं. कमिश्नर की तरफ से पहले ही हिदायतें जारी कर दी गई थी कि अगर किसी मामले में किसी पुलिस अधिकारी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

किन-किन लोगों को किया गया बर्खास्त ?

बर्खास्त किए गए पुलिस अधिकारियों में दो हेड कांस्टेबल, एक लेडी कांस्टेबल, एक सीनियर कांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल हैं. पंजाब सरकार की ओर से जारी हिदायतों की सख्ती से पालना करते हुए पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने अलग-अलग रैंकों के पुलिस मुलाजिमों को बर्खास्त किया है. जिन पुलिस मुलाजिमों को बर्खास्त किया गया है, उनमें एक अपनी ड्यूटी से लगातार गैर हाजिर चल रहा था, जबकि पांच कर्मचारी छुट्टी प्राप्त करने के बाद कनाडा और आस्ट्रेलिया गए थे और अपनी छुट्टी का समय खत्म होने के बाद निर्धारित समय पर वापस नहीं आए.