IPL Mini Auction 2024: मंगलवार को दुबई (Dubai) में हुई इंडियन प्रीमियर लीग मिनी ऑक्शन (IPL mini auction) के दौरान भारत के अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) और विदर्भ (VCA) के धुरंधर बल्लेबाज शुभम दुबे (Shubham Dube) दोनों को 5.80 करोड़ रुपए की भारी कीमत मिली. सबसे पहले बड़ी कमाई करने वाले विदर्भ और भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश थे, जो 5.80 करोड़ रुपए में गुजरात टाइटन्स (GT) के पास गए. उमेश कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रिलीज किया था और दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य पर नीलामी में शामिल हुए थे. कुछ देर बाद शुभम के लिए सुर्खियों में आने और पिछले वर्ष की निराशा के बाद इस नीलामी को यागदान बनाने का समय आ गया था.

बता दें कि, बाएं हाथ के दुबले-पतले बल्लेबाज शुभम का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. इस 29 वर्षीय तूफानी बल्लेबाज को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) से कड़ा संघर्ष किया और अंत में 5.80 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ लिया. विदर्भ के दोनों खिलाड़ी उमेश और शुभम की कीमत अविश्वसनीय है. विदर्भ सीनियर पुरुष टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज शुभम उनके बेस प्राइस से 29 गुणा ज्यादा रकम मिला. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल ही में समाप्त हुए सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में विदर्भ के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 187.28 की स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाए.

नागपुर के इलेवन स्टार क्लब के लिए खेलने वाले शुभम ने नीलामी से पूर्व आईपीएल की आठ टीमों के ट्रायल्स में हिस्सा लिया. ज्ञात हो कि उमेश इससे पहले आईपीएल में दिल्ली, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और केकेआर का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. जीटी आईपीएल में उनकी चौथी टीम होगी. एक ओर जहां, उमेश आईपीएल में 140 से अधिक मैच खेल चुके हैं, वहीं शुभम दुनिया की सबसे लुभावनी टी20 लीग में पहली बार प्रवेश करेंगे.

36 वर्षीय उमेश ने कहा कि, मैं किसी एक फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन इतनी बड़ी रकम के बारे में नहीं सोच रहा था. शुभम ने कहा कि, पिछले वर्ष मैं नीलामी में शामिल नहीं हो सका क्योंकि मैं चोटिल हो गया था. लेकिन इस बार मैंने 8 टीमों के लिए ट्रायल दिया. मुझे चुने जाने का पूरा यकीन था, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इतनी बड़ी रकम मिलेगी. यह बहुत बड़ी रकम है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें