22 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह चंडीगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। वह चंडीगढ़ में तीन घंटे रुकेंगे जिसमें एक घंटा चंडीगढ़ प्रशासन के कार्यक्रम और दो घंटे हरियाणा के लिए निर्धारित किया गया है। भाजपा नेता अमित शाह को भाजपा कार्यालय में लाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।

उधर अमित शाह का दौरा फाइनल होते ही चंडीगढ़ प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन की ओर से अमित शाह के आने की तैयारियों को लेकर उच्च अधिकारियों की बैठकों का दौर जारी रहा। अमित शाह 22 दिसंबर दोपहर बाद चंडीगढ़ में पहुंचेंगे। शाह का कार्यक्रम सेक्टर-26 स्थित चंडीगढ़ कॉलेज आफ इंजीनियिरिंग एंड टेक्नोलाजी(सीसीईटी) में होगा। वह किसी और जगह पर नहीं जाएंगे।

सीसीईटी से ही करीब 10 प्रोजेक्ट का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन या नींव पत्थर रखें। सूत्रों अनुसार अमित शाह दोपहर बाद चार बजे सीसीईटी पहुंचेंगे। यहां पर अमित शाह का तीन घंटे का कार्यक्रम है, लेकिन चंडीगढ़ के लिए सिर्फ एक घंटे का समय गृहमंत्री की ओर से दिया गया है।

पहले एक घंटे में शहर से जुड़े सभी बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया जाएगा, जिसमें सीसीईटी में प्रशासनिक ब्लॉग और वर्कशॉप ब्लॉक की एक्सटेंशन शामिल हैं। यहां से ही अमित शाह सेक्टर-18 साइबर सुरक्षा केंद्र का उद्घाटन करेंगे। धनास में बने पुलिस कर्मचारियों के मकानों का उद्घाटन करेंगे।

पुलिस विभाग में कुछ नए व्हीकल भी शामिल किए जाएंगे। जानकारी अनुसार अमित शाह 367.58 करोड़ के नौ प्रोजेक्ट का उद्घाटन और 32.30 करोड़ की लागत से तीन परियोजनाओं की नींव पत्थर रखेंगे।

शाह दो घंटा हरियाणा के नेताओं से करेंगे मुलाकात


तीन घंटे के दौरे में अमित शाह एक घंटा चंडीगढ़ को और दो घंटे हरियाणा भाजपा या हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री या अन्य नेताओं को देंगे। अमित शाह के कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। मंच पर भी लोगों की संख्या काफी सीमित रखने के निर्देश दिए गए हैं।